logo-image

क्रिकेट प्रेमियों के अच्छी खबर, इस जगह शुरू हुआ क्रिकेट, शनिवार को होगा मैच

क्रिकेट के फैन और शौकीनों के लिए बड़ी खबर आ रही है, जब कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में क्रिकेट रुका हुआ है तो विश्‍व में केवल एक ही जगह ऐसी है, जहां क्रिकेट मैच खेला जा रहा है.

Updated on: 24 Apr 2020, 03:52 PM

Vanuatu:

क्रिकेट के फैन और शौकीनों के लिए बड़ी खबर आ रही है, जब कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में क्रिकेट रुका हुआ है तो विश्‍व में केवल एक ही जगह ऐसी है, जहां क्रिकेट मैच खेला जा रहा है. जब कहीं भी क्रिकेट मैच नहीं हो रहा है तो कहीं हो रहा है, यह क्‍या कम बात है. भारत में आईपीएल को वैसे ही टाल दिया गया है, वहीं आस्‍ट्रेलिया में इसी साल होने वाले T20 विश्‍व कप को लेकर भी संकट के बादल मंडराने लगे हैं. लेकिन राहत की बात यह है कि कम से क्रिकेट हो तो रहा है. चलिए अब हम आपको बताते हैं कि यह मैच कहां और किन दो टीमों के बीच खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें ः सचिन तेंदुलकर का 47वां जन्मदिन आज, ट्विटर पर पूरे दिन ट्रेंड करते रहे क्रिकेट के भगवान

कोरोना वायरस महामारी के कारण जहां पूरी दुनिया में खेल की सभी प्रतियोगिताओं का आयोजन बंद है तो वहीं शनिवार को वानूआतू में महिला घरेलू क्रिकेट लीग का फाइनल खेला जाएगा. दक्षिण प्रशांत क्षेत्र का यह ऊष्णकटिबंधीय द्वीप शायद एकमात्र जगह है, जहां प्रतिस्पर्धी क्रिकेट की मेजबानी की जा रही है. अगर किसी को क्रिकेट के ‘लाइव एक्शन’ की कमी महसूस हो रही है तो वह वानूआतू क्रिकेट के फेसबुक पर इसे देख सकता है. वानूआतू क्रिकेट संघ के मुख्य कार्यकारी शेन डेट्ज भी इस मैच को देखने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : इमरान खान बौखलाए, बोले- तब भारतीय कप्‍तान हमसे डरा करते थे, देखिए जरा

महिलाओं के मैच में सुबह टाएफा ब्लैकबर्ड्स और पॉवर शार्क्स की टीमें एक दूसरे के आमने सामने होंगी, जबकि विजेता टीम घरेलू लीग के फाइनल में मेले बुल्स से भिड़ेगी. हालांकि एक पुरूष प्रदर्शनी मैच भी इसी दिन खेला जाएगा. डेट्ज ने ऐसोसिएटिड प्रेस से कहा, इस समय दुनिया भर में सिर्फ यही एकमात्र खेल टूर्नामेंट चल रहा है. जो लॉकडाउन में हैं, हम उन सभी को थोड़ा सा क्रिकेट दिखा सकते हैं. वानूआतू क्रिकेट के फेसबुक पर इस मैच को ऑनलाइन देखा जा सकता है जिसमें चार कैमरे लगे हैं और कमेंटरी भी की जाएगी. वानूआतू में कोरोना वायरस महामारी के दौरान एहतियात के तौर पर पिछले महीने के अंत में लॉकडाउन हुआ था और फिर यहां छह अप्रैल को भयानक तूफान भी आ गया था. वे लॉकडाउन के खुलने का जश्न मना रहे हैं. सीमाएं बंद करने से वहां कोविड-19 का कोई मामला सामने नहीं आया.