logo-image

ओलंपिक (महिला हॉकी) : जर्मनी ने भारत को 2-0 से दी शिकस्त (लीड-1)

ओलंपिक (महिला हॉकी) : जर्मनी ने भारत को 2-0 से दी शिकस्त (लीड-1)

Updated on: 26 Jul 2021, 09:35 PM

टोक्यो:

जर्मनी ने यहां चल रहे टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम को ग्रुप चरण के पूल ए के मुकाबले में 2-0 से हरा दिया है।

भारत को अपने पहले मुकाबले में नीदरलैंड के खिलाफ भी 1-5 से हार का सामना करना पड़ा था और कप्तान रानी रामपाल के नेतृत्व वाली टीम इस मैच में भी कोई प्रभाव नहीं छोड़ सकी और उसे ओलंपिक में लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा।

भारत ने जहां टोक्यो में अपने अभियान की शुरूआत हार से की थी वहीं जर्मनी ने अपने पहले मैच में ग्रेट ब्रिटेन को 2-1 से हराया था। जर्मनी ने इस प्रदर्शन को भारत के खिलाफ दोहराया और बिना गोल खाए भारतीय टीम को एकतरफा अंदाज में पराजित किया।

इससे पहले, जर्मनी की ओर से पहले क्वार्टर में निक लॉरेंज और तीसरे क्वार्टर में एने कटारीना स्क्रोदर ने गोल कर अपनी टीम को जीत दिलाई। कप्तान लॉरेंज ने 12वें मिनट में गोल कर टीम को शुरूआती बढ़त दिलाई। इसके बाद कटारीना ने 35वें मिनट में गोल कर स्कोर 2-0 कर दिया।

भारतीय टीम निर्धारित समय तक कोई गोल नहीं कर सकी और उसे अपने दूसरे मुकाबले में भी हार झेलनी पड़ी। अंक तालिका में भारतीय टीम पूल ए में दो मैचों में बिना कोई मैच जीते सबसे नीचे छठे स्थान पर है, जबकि जर्मनी दो मैचों में दो जीत के साथ छह अंक लेकर दूसरे नंबर पर है।

भारतीय महिला टीम का सामना अब ग्रेट ब्रिटेन से 28 जुलाई को होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.