logo-image

गावस्कर ने बताई विराट की बल्लेबाजी में ये कमी

पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने कहा है कि विराट कोहली ठीक से नहीं खेल सके. इसके कारणों की भी उन्होंने समीक्षा की.

Updated on: 16 Aug 2021, 07:34 PM

नई दिल्ली :

विराट कोहली भारत के कप्तान ही नहीं स्टार बल्लेबाज भी हैं। इन दिनों उनका बल्ला वैसे धमाके नहीं कर रहा जिसके लिए वह जाने जाते हैं. भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच चल रहा है। दूसरी पारी में वह महज 20 रन पर आउट हो गए। वेस्टइंडीज के गेंदबाज कुर्रान की गेंद पर वह कैच थमा बैठे। पहली पारी को भी वह बहुत लंबा नहीं खींच सके थे। ऐसे में भारत के पूर्व क्रिकेटर और लिटिल मास्टर नाम से प्रसिद्ध सुनील गावस्कर ने उनकी बल्लेबाजी को लेकर महत्वपूर्ण बात कही है। सुनील गावस्कर ने कहा है कि विराट की बल्लेबाजी में मामूली तकनीकी कमी दिखी। इसी कमी के कारण वह बहुत अच्छा नहीं खेल सके. दरअसल, विराट की पारी को देखें तो वह बहुत अच्छा नहीं खेले। गावस्कर ने एक मीडिया संस्थान से बात करते हुए कहा कि उनके खेलने का तरीका अभी तक बहुत ही बेहतरीन रहा है। अपने बैक और क्रॉस मूवमेंट के द्वारा उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 8 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं, लेकिन उन्हें इस बात पर ध्यान देना होगा कि वह पारी की शुरुआत में ही आफ स्टंप के बाहर सभी गेंदों को खेल रहे हैं। इस मैच में उनका बैट और पैर की मूवमेंट अलग-अलग तरफ दिखी। यही समस्या की जड़ है। हालांकि गावस्कर ने ये भी कहा कि यह टेस्ट मैच है और हर खिलाड़ी को उसकी अपनी तकनीक सुधारने के लिए छोड़ देना चाहिए।

इसे भी पढ़ेंः शुभमन गिल फिट हुए, आईपीएल के लिए तैयार

मीडिया संस्थान से बात करते हुए गावस्कर ने तमाम पहलुओं पर विस्तार से चर्चा की. उन्होंने टेस्ट और क्रिकेट के नये फार्मेट के बीच अंतर पर भी बात की. गावस्कर ने साथ ही कहा कि टी-20 या वन डे क्रिकेट की परिस्थितियां बिल्कुल अलग होती हैं। यहां पर उन्हें पुरानी तकनीक अपनाने का प्रयास करना चाहिए। बता दें कि सुनील गावस्कर पहले भी नये क्रिकेटरों की तकनीक और खेलने के तरीकों पर चर्चा करते रहे हैं। अपने समय में उन्होंने बल्लेबाजी में कीर्तिमान स्थापित किए थे। 

गौरतलब है कि भारत और इंग्लैड के दूसरा टेस्ट मैच इस समय निर्णायक स्थिति में है। आज (सोमवार) मैच का पांचवा दिन है और खबर निख दूसरी पारी में भारत ने इंग्लैंड के 269 रन का लक्ष्य दिया है। वहीं खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड के दो विकेट गिर चुके थे. इस मैच में भारत की दूसरी पारी में अजिक्य रहाणे ने संकट के समय बेहतर पारी खेली, वहीं अंत में मोहम्मद शमी ने 54 और बुमराह ने 34 रन पर नाबाद रहते हुए भारत को संकट से निकाला लेकिन ऐसे महत्वपूर्ण समय में विराट के अच्छी पारी नहीं खेल पाने से विराट के समर्थकों को निराशा हुई। 

इससे पहले दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच बारिश के कारण ड्रा हो गया था. ऐसे में दूसरे मैच का निर्णय और भी ज्यादा महत्वपूर्ण हो गया है. 

HIGHLIGHTS

  • इंग्लैंड से मैच के दौरान जल्दी आउट हो गए कप्तान विराट कोहली
  • पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने कही उनके लिए महत्वपूर्ण बात
  • विराट कोहली की तकनीक में बताई मामूली सी की कमी