News Nation Logo

BREAKING

Banner

Ind Vs Aus: भारत की हार पर भड़का पूर्व ओपनर, विराट कोहली को बेकार कप्तान बताया

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज में 2-0 से हार चुका है लेकिन एक मैच अभी बाकी है जिसमें विराट एंड कंपनी जीत के साथ सीरीज का अंत करना पसंद करेगी.

By : Ankit Pramod | Updated on: 30 Nov 2020, 12:41:06 PM
Virat kohli

विराट कोहली (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

India Vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज में 2-0 से हार चुका है लेकिन एक मैच अभी बाकी है जिसमें विराट एंड कंपनी जीत के साथ सीरीज का अंत करना पसंद करेगी. अगर टीम इंडिया तीसरा वनडे भी हार जीता है तो उन्हें वनडे सीरीज में खाली हाथ रहना पड़ेगा. टीम इंडिया जब पिछली बार ऑस्ट्रेलिया गई थी तब उन्होंने कंगारुओं को 2-1 से हराया था लेकिन इस बार तस्वीर कुछ और नजर आ रही है. विराट कोहली की कप्तानी को लेकर भी कई सवाल सामने आए हैं जबकि अब पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने भारत की हार और विराट की कप्तानी पर प्रतिक्रिया दी है.

यह भी पढ़ें : विराट कोहली और केएल राहुल ने खुद को बचाया, गेंदबाजों को फंसाया

भारत को ऑस्ट्रेलिया को खिलाफ सीरीज के दोनों वनडे में पहाड़ जैसा लक्ष्य मिला, पहले मैच में 375 तो दूसरे मैच में 390 जिसको दोनों बार टीम इंडिया हासिल नहीं कर पाई. इस लचर प्रदर्शन के बाद फैंस जहां एक तरफ विराट कोहली को कप्तानी से हटाने की मांग करने लगे तो गौतम गंभीर ने विराट कोहली की कप्तानी को बेकार बताया.

ये भी पढ़ें: दूसरे वनडे में कब ली ऑस्ट्रेलिया ने राहत की सांस, 'Super Man' ने किया खुलासा

टीम इंडिया को 2007 टी-20 और 2011 वर्ल्ड कप दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले गौतम गंभीर ने क्रिकइन्फो के एक शो में कहा कि ईमानदारी से कहूं तो ऐसी कप्तानी को नहीं समझ सकता. हम इस बारे में लगातार बात कर रहे कि विकेट जल्दी लेना चाहिए और क्योंकि टीम को ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाली क्रम को तोड़ना है. हालांकि कप्तान अपने अहम गेंदबाजों से कम ओवर करवा रहा है. वनडे में आमतौर पर 4 और फिर तीन-तीन ओवर के स्पेल होते हैं लेकिन ऑस्ट्रेलिया में ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला है. जिसके कारण भारतीय गेंदबाज विकेट लेने में सफल नहीं हुए. गंभीर ने आगे कहा कि बुमराह जैसे गेंदबाज विकेट नहीं ले रहे हैं जबकि बुमराह का सही से इस्तेमाल किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:टीम इंडिया हारी लेकिन विराट ने रिकॉर्ड बनाकर दिग्गजों को पीछे छोड़ा

टीम इंडिया को वनडे सीरीज का आखिरी मैच 2 दिसंबर को खेलना है उसके बाद टी-20 सीरीज का आगाज होने वाला है. अगर टीम इंडिया के प्रदर्शन की बात की जाए तो ऑस्ट्रेलिया के मैदानों पर बेकार फील्डिंग के साथ साथ कई सारे कैच छोड़े गए. टीम इंडिया की हार का सबसे बड़ा कारण बल्लेबाजी भी है जो दोनों वनडे में नहीं चली. अब देखना होगा कि तीसरे वनडे में भारतीय टीम क्या कमाल करती है.

 

 

 

First Published : 30 Nov 2020, 12:41:06 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ind Vs Aus