News Nation Logo

गौतम गम्भीर ने 15 युवा क्रिकेटरों को प्रशिक्षण के लिए ऑस्ट्रेलिया भेजा, 18 खिलाड़ियों ने गंवाया मौका

फनगेज ने गम्भीर की अगुवाई में एफजी पावरप्लेअर प्रोग्राम शुरू किया था, जो कि भारत का पहला क्रिकेट स्कॉलरशिप प्रोग्राम है.

IANS | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 19 Mar 2019, 09:23:24 AM
image: ians

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गम्भीर और फनगेज डॉट कॉम ने सोमवार को पांच साल के क्रिकेट स्कॉलरशिप के लिए क्वालीफाई करने वाले 33 युवा क्रिकेटरों में से 15 को प्रशिक्षण के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना किया. फनगेज डॉट कॉम द्वारा अगस्त में शुरू किए गए इस टैलेंट हंट प्रोग्राम के तहत चुने गए खिलाड़ी पर्थ के गुइल्डफोर्ड ग्रामर स्कूल में 21 दिनों का प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने BCCI को चुकाया 16 लाख डॉलर का मुआवजा

फनगेज ने गम्भीर की अगुवाई में एफजी पावरप्लेअर प्रोग्राम शुरू किया था, जो कि भारत का पहला क्रिकेट स्कॉलरशिप प्रोग्राम है. पर्थ प्रवास के दौरान 15 क्रिकेटर्स दक्षिण अफ्रीका के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर एचडी अकेरमैन की देखरेख में प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे, जो इन दिनों गुइल्डफोर्ड ग्रामर स्कूल में कोचिंग निदेशक के तौर पर कार्यरत हैं.

ये भी पढ़ें- India-Pak Match: गावस्कर के बयान पर गौतम का 'गंभीर' प्रहार, कहा- 2 अंक नहीं जवान की जान कीमती

इस टैलेंट हंट प्रोग्राम से चुने गए सभी 33 खिलाड़ियों को पांच साल का क्रिकेट डेवलपमेंट स्कॉलरशिप दिया जाएगा. इन पांच सालों में 5000 खिलाड़ियों के बीच से चुने गए इन प्रतिभाशाली की सभी जरूरतों का ध्यान रखा जाएगा. ये खिलाड़ी 12 से 24 साल की आयु के हैं.

First Published : 19 Mar 2019, 09:23:18 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.