logo-image

महेंद्र सिंह धोनी का बचा-खुचा करियर तबाह कर सकता है कोरोना वायरस, जानें क्या बोले गौतम गंभीर

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि अगर आईपीएल का 13वां सीजन कोविड-19 के कारण इस साल नहीं हो पाता है तो महेंद्र सिंह धोनी के लिए टी-20 विश्व कप टीम में वापसी करना काफी मुश्किल होगा.

Updated on: 13 Apr 2020, 03:42 PM

नई दिल्ली:

पूरी दुनिया को चपेट में ले चुका कोरोना वायरस भारत में भी कोहराम मचा रहा है. देश में इस महामारी के कुल मामलों की संख्या 9 हजार के भी पार पहुंच चुकी है, जबकि 300 से ज्यादा लोगों की इससे मौत हो चुकी है. चीन से आई इस महामारी को देखते हुए सरकार 14 अप्रैल तक किए गए लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ा सकती है. जैसा कि हम आपको पहले ही बता चुके थे कि 14 अप्रैल के बाद भी आईपीएल होना काफी मुश्किल है और सरकार के इस संकेत से ये साफ हो चुका है कि अब 14 अप्रैल के बाद भी आईपीएल नहीं खेला जा सकता.

ये भी पढ़ें- जब पाकिस्तान को रौंदकर पहली बार एशिया कप चैंपियन बना था भारत, सुरिंदर खन्ना ने ताजा की यादें

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पिछले साल इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप 2019 के बाद से ही क्रिकेट नहीं खेले हैं. 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल के 13वें सीजन के साथ ही वे क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले थे. लेकिन, कोरोनावायरस की वजह से आईपीएल के 13वें सीजन पर तलवार लटक आई है. धोनी को लेकर कुछ दिग्गजों ने पहले कहा था कि आईपीएल में धोनी का प्रदर्शन ही तय करेगा कि वे इस साल होने वाले टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के लिए खेलेंगे या नहीं. अब आईपीएल में हो रही देरी धोनी के करियर के लिए भी काफी नुकसानदायक हो सकती है.

ये भी पढ़ें- इस साल नवंबर-दिसंबर में एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप की मेजबानी करेगा भारत

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि अगर आईपीएल का 13वां सीजन कोविड-19 के कारण इस साल नहीं हो पाता है तो महेंद्र सिंह धोनी के लिए टी-20 विश्व कप टीम में वापसी करना काफी मुश्किल होगा. एक टीवी शो पर बातचीत करते हुए गंभीर ने कहा, "अगर आईपीएल इस साल नहीं होता है तो धोनी के लिए वापसी करना काफी मुश्किल होगा. उनका चयन किस आधार पर किया जाएगा जबकि वह एक डेढ़ साल से खेले नहीं हैं."

ये भी पढ़ें- Video: सुरेश रैना के घर में पत्नी नहीं बल्कि बेटी हैं Big Boss, ग्रासिया ने ही भाई को दिया Rio का नाम

उन्होंने कहा, "अगर आईपीएल नहीं होता है तो, धोनी की वापसी की संभावनाएं काफी कम हैं. आप भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. जो अच्छा प्रदर्शन कर सकेगा और भारत के लिए मैच जीत सकेगा, वही भारत के लिए खेलेगा." गंभीर ने टी20 क्रिकेट में धोनी के रीप्लेसमेंट के बारे में बात करते हुए केएल राहुल का अच्छा ऑप्शन बताया है. गंभीर ने कहा, "धोनी के सबसे सही विकल्प राहुल हो सकते हैं. उन्होंने जब से सीमित ओवरों में विकेटकीपिंग संभाली है, मैंने उनका प्रदर्शन देखा है, एक बल्लेबाज के तौर पर भी और विकेटकीपर के तौर पर भी."