logo-image

'रोहित और विराट पर होगा प्रेशर...', गौतम गंभीर ने क्यों दिया ये बयान?

IND vs SA : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज से पहले गौतम गंभीर ने विराट और रोहित को लेकर क्या-क्या कहा...

Updated on: 23 Dec 2023, 08:04 PM

नई दिल्ली:

IND vs SA : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 26 दिसंबर से शुरू होगा. बॉक्सिंग डे टेस्ट में सभी की नजरें विराट कोहली और रोहित शर्मा पर टिकी होंगी, क्योंकि वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में मिली हार के बाद ये दोनों स्टार खिलाड़ी पहली बार मैदान पर उतरेंगे. वहीं, रोहित साउथ अफ्रीका में भारत को पहली बार टेस्ट सीरीज जिताने की कोशिश करेंगे. हालांकि, इससे पहले गौतम गंभीर का एक बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने विराट और रोहित पर आने वाले दबाव के बारे में बात की है.

रोहित-विराट को लेकर क्या बोले गंभीर?

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली एक महीने से अधिक वक्त बाद एक्शन में लौट रहे हैं. वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में मिली हार के बाद से ही विराट और रोहित मैदान से दूर थे. मगर, अब बड़ी टेस्ट सीरीज के साथ ही वह मैदान पर वापसी करने वाले हैं. अब गौतम गंभीर ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, “तेज रफ्तार, उछाल और सीम, मैं मानता हूं कि आपकी बल्लेबाजी पर दबाव होगा. साउथ अफ्रीका के पास शायद इस तरह की बल्लेबाजी नहीं है जैसी 2011 में थी लेकिन इस टीम में कगिसो रबादा जेराल्ड कोएत्जी, नांद्रे बर्गर और मार्को यानसन जैसे गेंदबाज मौजूद हैं. मेरा यह मानना है कि यहां जो प्रेशर है वो रोहित शर्मा और विराट कोहली पर भी रहने वाला है क्योंकि ये दोनों ही एक्सपीरियंस प्लेयर्स हैं. साउथ अफ्रीका में गेंदबाज यकीनन आपके लिए जीत हासिल सकते हैं लेकिन बल्लेबाजों ने रन नहीं बनाए तो आप दबाव नहीं बना पाएंगे.”

ये भी पढ़ें : पहली सैलरी से अब 150 गुना अधिक कमा रहे हैं हार्दिक, जानें पहले IPL सीजन में कितनी थी ऑलराउंडर की सैलरी

क्या रोहित शर्मा रच पाएंगे इतिहास?

भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका के बीच आज तक कुल 42 टेस्ट मैच खेले गए हैं. इसमें 17 मैच साउथ अफ्रीका ने जीते हैं और 15 मुकाबले टीम इंडिया ने अपने नाम किए हैं. वहीं, 10 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं. मगर, आज तक टीम इंडिया साउथ अफ्रीका में मेजबान टीम से टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी है. ऐसे में रोहित शर्मा के पास साउथ अफ्रीका में इतिहास रचने का मौका है.

IND vs SA टेस्ट सीरीज का शेड्यूल

पहला टेस्ट : 26 दिसंबर 2023 से 30 दिसंबर 2023 समय : 1.30 बजे

दूसरा टेस्ट : 03 जनवरी 2024 से 07 जनवरी 2024 समय : 2 बजे