logo-image

गौतम गंभीर ने कोरोना से लड़ने के लिए दान को लेकर कही बड़ी बात, बोले- एक रुपया...

कोरोना वायरस के कारण इस वक्‍त पूरी दुनिया जंग लड़ रही है. कुछ जिलों को छोड़ दें तो लगातार कोरोना प्रभावित लोगों की संख्‍या बढ़ रही है. इस बीच लॉकडाउन को भी तीन मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है.

Updated on: 16 Apr 2020, 04:19 PM

New Delhi:

कोरोना वायरस के कारण इस वक्‍त पूरी दुनिया जंग लड़ रही है. कुछ जिलों को छोड़ दें तो लगातार कोरोना प्रभावित लोगों की संख्‍या बढ़ रही है. इस बीच लॉकडाउन को भी तीन मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. वहीं लोग लोगों को राहत पहुंचाने के लिए भी तरह तरह से प्रयास कर रहे हैं, लोग प्रधानमंत्री केयर फंड में भी दान कर रहे हैं, इस बीच भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्‍लेबाज ने बड़ी बात कही है. 

यह भी पढ़ें ः T20 के लिए दिनेश कार्तिक ने ठोका दावा, बोले- जानते हें क्‍यों हुए टीम से बाहर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में देशवासियों से एकजुट होने की अपील की है. गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम क्रिकेट कनेक्टेड में कहा, हम यह लड़ाई तभी जीत सकते हैं जब सभी लोग एक साथ मिलकर खड़े होंगे और सबसे अहम चीज है कि सरकार के निर्देशों का पालन किया जाए. गौतम गंभीर ने कहा, अगर हमें कहा जा रहा है कि घर पर रहिए तो इस निर्देश को पालन करना हम सभी के लिए बहुत ही अहम है. यह हमारे देश की बेहतरी के लिए जरूरी है. साथ ही हमें सामाजिक दूरी भी बनाए रखनी है.

यह भी पढ़ें ः सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा के लिए ग्‍लेन मैकग्रा ने कही बड़ी बात, क्‍लिक कर जानें

क्रिकेट से राजनीति में आए पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर ने कहा, जब दान की बात करते हैं तो मेरे हिसाब से इसकी कोई सीमा नहीं होती है. अगर एक आदमी एक रुपया भी सही भावना के साथ देता है तो यह बहुत बड़ा योगदान होता है. गंभीर ने इससे पहले दिल्ली सरकार को एक बार 50 लाख रुपये और एक बार एक करोड़ रुपये दान दिया था. इसके अलावा वह अपनी दो साल की सैलरी भी पीएम राहत कोष में देने की घोषणा कर चुके हैं. यह पूछे जाने पर कि लॉकडाउन के बीच वह कैसे समय काट रहे हैं, गंभीर ने कहा, मुझे इस लॉकडाउन में पौधों और बागीचे के लॉन की जिम्मेदारी दी गई है. उन्होंने कहा, दिलचस्प बात यह है कि मैं पिछले तीन दिन से लॉन के घास में पानी दे रहा हूं लेकिन फिर भी अब तक जरा सी भी घास नहीं उगी है. जैसे वीवीएस लक्ष्मण मेरी बात नहीं सुनते वैसे ही घास भी मेरी बात नहीं सुन रही है.

यह भी पढ़ें ः IPL और T20 विश्‍व कप के बाद अब टेस्ट चैम्पियनशिप पर भी उठे सवाल, ICC करेगी विचार

आपको बता दें कि भारत में अब तक कुल 12,380 केस सामने आ चुके हैं. वहीं अब तक 414 लोगों की मौत हो गई है. हालांकि ध्‍यान रखने वाली बात यह भी है कि अब तक 1489 लोग ठीक भी हो चुके हैं. भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले 14 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन का ऐलान किया था, हालांकि अभी भी हालत ठीक नहीं है, इसलिए इसे प्रधानमंत्री मोदी ने तीन मई तक के लिए लॉकडाउन को बढ़ा दिया है.

(इनपुट आईएएनएस)