News Nation Logo
Banner

गौतम गंभीर ने शाहिद अफरीदी को लगाई ऐसी फटकार, कभी नहीं भूल पाएंगे

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और भारतीय जनता पार्टी के सांसद गौतम गंभीर ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी के नियंत्रण रेखा (LOC) का दौरा करने की बात कहने पर उन्हें फटकार लगाई है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 29 Aug 2019, 07:10:21 AM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

नई दिल्‍ली:

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और भारतीय जनता पार्टी के सांसद गौतम गंभीर ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी के नियंत्रण रेखा (LOC) का दौरा करने की बात कहने पर उन्हें फटकार लगाई है. भारतीय सरकार ने हाल ही में जम्‍मू कश्‍मीर से अनुच्छेद 370 को हटाया है, जिसके बाद अफरीदी ने कहा था कि वह कश्मीर के लोगों के साथ खड़े हैं और इस बात को जाहिर करने के लिए वह नियंत्रण रेखा का दौरा करेंगे. 

यह भी पढ़ें ः National Sports Day 2019: मेजर ध्‍यानचंद के बारे में 29 रोचक तथ्‍य

गंभीर ने ट्वीट किया, "साथियों, इस फोटो में शाहिद अफरीदी, शाहिद अफरीदी से पूछ रहे हैं कि शाहिद अफरीदी को, शाहिद अफरीदी को शर्मिदा करने के लिए क्या करना चाहिए, ताकि इसमें कोई शक न रह जाए कि शाहिद अफरीदी ने बड़ा होने से इनकार कर दिया है. मैं उनकी मदद के लिए ऑनलाइन किंडरगार्डन ऑर्डर कर रहा हूं."

यह भी पढ़ें ः कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान की बौखलाहट में जबरदस्त इजाफा, शाहिद अफरीदी और जावेद मियांदाद ने किया ये ट्वीट

इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने घोषणा की थी कि कश्मीरी लोगों के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए उनके देश में हर सप्ताह 30 मिनट का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. अफरीदी ने बुधवार को ट्विटर पर लिखा था कि प्रधानमंत्री द्वारा कश्मीरियों के समर्थन के लिए शुरू किए गए कश्मीर आवर कार्यक्रम को अपना समर्थन दें. वह शुक्रवार दोपहर 12 बजे इसके लिए मजार-ए-काएद (मुहम्मद अली जिन्ना की मजार) पर उपस्थित रहेंगे." उन्होंने कहा कि कश्मीरी भाइयों के समर्थन के लिए मेरे साथ जुड़ें. छह सितंबर को मैं शहीदों के घर का दौरा करूंगा और जल्द ही मैं एलओसी भी जाऊंगा."

यह भी पढ़ें ः फिरोज शाह को जानें, जिनके नाम पर था दिल्‍ली का कोटला स्‍टेडियम

अफरीदी ने इससे पहले भारत सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र से हस्तक्षेप की मांग की थी. पूर्व पाकिस्तानी कप्तान जावेद मियांदाद भी पहले ही यह चुके हैं कि वह भी एलओसी का दौरा करेंगे. अफरीदी से पहले पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश मुक्केबाज आमिर खान ने मंगलवार को एलओसी के पास के इलाके का दौरा किया था. नियंत्रण रेखा से तीन किलोमीटर पहले चखोटी नाम की जगह तक उनकी इस यात्रा का प्रबंध पाकिस्तानी सेना ने किया था और इसके लिए आमिर ने पाकिस्तानी सेना का आभार भी जताया था.

First Published : 29 Aug 2019, 07:08:50 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो