logo-image

गौतम गंभीर ने शाहिद अफरीदी को याद दिलाई असली औकात, ताजा कर दी विश्व कप की कड़वी यादें

पूर्वी दिल्ली के बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने अफरीदी को करारा जवाब देते हुए उन्हें विश्व कप 2011 में खेले गए भारत-पाकिस्तान मैच की कड़वी यादें भी ताजा करा दीं.

Updated on: 18 Apr 2020, 04:39 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और पाकिस्तान के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज शाहिद अफरीदी एक बार फिर से आमने-सामने आ गए हैं. शाहिद अफरीदी ने अपनी आत्मकथा 'गेम चेंजर' में गंभीर को एक घमंडी इंसान बताया है. शाहिद अफरीदी के मुताबिक क्रिकेट जगत में गौतम गंभीर जैसा कोई दूसरा कैरेक्टर नहीं है, उनमें बहुत ज्यादा ऐटीट्यूड भरा हुआ है. इतना ही नहीं शाहिद अफरीदी ने अपनी किताब 'गेम चेंजर' में लिखा है कि गौतम गंभीर के पास घमंड के अलावा क्रिकेट का कोई रिकॉर्ड नहीं है.

ये भी पढ़ें- जब गुस्से में लाल होकर धोनी पहुंचे कुलदीप यादव के पास और बोले- क्या मैं पागल हूं

शाहिद अफरीदी की ये किताब पिछले साल पब्लिश हुई थी. गौतम गंभीर को लेकर शाहिद अफरीदी की सोच सामने आने के बाद सोशल मीडिया का तापमान एक बार फिर बढ़ गया है. टीम इंडिया को दो बार विश्व चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले गौतम गंभीर ने अफरीदी को अपने ही अंदाज में जवाब दिया है. पूर्वी दिल्ली के बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने अफरीदी को करारा जवाब देते हुए उन्हें विश्व कप 2011 में खेले गए भारत-पाकिस्तान मैच की कड़वी यादें भी ताजा करा दीं.

ये भी पढ़ें- ये हैं दुनिया के Top 5 हैंडसम क्रिकेटर्स, विराट कोहली के अलावा ये भारतीय भी शामिल

गंभीर ने अफरीदी को ट्विटर पर टैग करते हुए लिखा, ''जो कोई अपनी उम्र को याद नहीं रखता है वह मेरे रिकॉर्ड को कैसे याद रखेगा. ठीक है अफरीदी, मैं आपको कुछ याद दिला देता हूं. टी20 विश्व कप 2007 का फाइनल मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया था. गौतम गंभीर ने 54 गेंदों में 75 रनों की पारी खेली थी, जबकि शाहिद अफरीदी पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले ही आउट हो गए थे. सबसे बड़ी बात कि हम विश्व कप भी जीत गए थे और हां, मैं झूठे, देशद्रोही और अवसरवादियों के लिए मैं ऐटीट्यूड में ही रहता हूं.''

ये भी पढ़ें- अपने बयान पर अडिग बबीता फोगाट, स्वरा भास्कर ने किया सवाल तो पहलवान ने अपने ही अंदाज में दिया जवाब

बताते चलें कि गौतम गंभीर और शाहिद अफरीदी को मैदान पर खेलते हुए अकसर एक-दूसरे के साथ उलझते हुए देखा जाता था. हालांकि, क्रिकेट छोड़ने के बाद भी इन दोनों खिलाड़ियों के बीच चली आ रही प्रतिद्वंद्विता लगातार जारी है और अब सोशल मीडिया पर गंभीर-अफरीदी के बीच तनावमुक्त माहौल देखने को मिलता रहता है.