logo-image

गौतम गंभीर ने की एमएस धोनी की तारीफ, दिया रोहित शर्मा की सफलता का श्रेय

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि लिमिटेड ओवरों की क्रिकेट में रोहित शर्मा की सफलता का श्रेय पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को दिया जाना चाहिए.

Updated on: 03 May 2020, 03:38 PM

New Delhi:

MS Dhoni vs Gautam Gambhir : पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि लिमिटेड ओवरों की क्रिकेट में रोहित शर्मा की सफलता का श्रेय पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को दिया जाना चाहिए. रोहित शर्मा ने जब 2007 में पदार्पण किया था तो उस समय वह मध्यक्रम में कमजोर थे और उनके प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव था. एमएस धोनी ने इसके बाद रोहित को 2013 में बतौर ओपनर भेजना शुरू कर दिया था. गौतम गंभीर ने स्पोर्ट्स तक से कहा, रोहित शर्मा आज जहां हैं, उसका कारण महेंद्र सिंह धोनी हैं. आप चयन समिति और टीम प्रबंधन के बारे में बात कर सकते हैं, लेकिन अगर आपको अपने कप्तान से समर्थन नहीं मिलता तो यह सब बेकार है. सब कुछ कप्तान के हाथों में है.

यह भी पढ़ें ः कोलकाता के इडेन गार्डेंस स्‍टेडियम में विदाई चाहते हैं आंद्रे रसेल, जानिए कितनी भावुक बात कही

उन्होंने कहा, एमएस धोनी ने जिस तरह से रोहित शर्मा का साथ दिया था, मुझे नहीं लगता कि किसी खिलाड़ी को इस तरह का समर्थन दिया गया होगा. इससे पहले गौतम गंभीर ने रोहित को सीमित ओवर क्रिकेट में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज करार दिया था. टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने गुरुवार को अपना 33वां जन्मदिन मनाया था. दुनियाभर में हिटमैन के नाम से पहचान बना चुके रोहित शर्मा का जन्म 30 अप्रैल, 1987 को महाराष्ट्र के नागपुर में हुआ था. इससे पहले भी टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और पूर्वी दिल्ली के भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने भी रोहित को जन्मदिन की बधाई देते हुए उन्हें वनडे और टी20 क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया था.

यह भी पढ़ें ः TOP 5 Sports News : BCCI अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने कही बड़ी बात, बाकी पांच खबरें भी पढ़ें

रोहित शर्मा के जन्मदिन पर गौतम गंभीर ने ट्वीट कर लिखा था. दुनिया के सर्वश्रेष्ठ वाइट बॉल क्रिकेटर को जन्मदिन की शुभकामनाएं, रोहित शर्मा. आने वाला अगला साल शुभ हो. इस खास मौके पर गौतम गंभीर ने रोहित शर्मा के साथ खेले गए एक मैच की तस्वीर भी शेयर की थी. रोहित शर्मा अपने जन्मदिन के मौके पर आई गौतम गंभीर की शुभकामनाओं पर तो जवाब नहीं दे सके, लेकिन उन्होंने शुक्रवार को ट्वीट कर गंभीर की शुभकामनाओं पर जवाब दिया. गौतम गंभीर के ट्वीट पर रोहित शर्मा ने जवाब देते हुए लिखा था, मैं उसके बारे में तो नहीं जानता गौती भाई, लेकिन आपके काम से मुझे प्यार है.

(इनपुट आईएएनएस)