logo-image

Gautam Gambhir: ट्विटर पर चला बायकॉट गौतम गंभीर का ट्रेंड, जानिए क्यों हुआ ऐसा

पूर्व क्रिकेटर और दिल्ली से भाजपा सांसद गौतम गंभीर के लिए ट्वीटर पर क्यों चला बायकॉट का ट्रेंड. क्या इसके पीछे की पूरी कहानी.

Updated on: 28 Aug 2022, 10:22 AM

highlights

  • गौतम गंभीर के लिए ट्वीटर पर चला बायकॉट ट्रेंड
  • सितंबर में खेला जाएगा लेजेंड्स लीग क्रिकेट
  • गंभीर इंडिया महाराजा टीम का होंगे हिस्सा

नई दिल्ली:

पूर्व क्रिकेटर और दिल्ली से भाजपा सांसद गौतम गंभीर के लिए ट्वीटर पर क्यों चला बायकॉट का ट्रेंड. क्या इसके पीछे की पूरी कहानी. आखिर क्यों किया गया विरोध. दरअसल, कुछ दिन से लेजेंड्स लीग क्रिकेट टी20 (एलएलसीटी20) का बायकॉट का ट्रेंड ट्वीटर पर छाया है. उसी कड़ी में जब पूर्व क्रिकेटर और दिल्ली से भाजपा सांसद गौतम गंभीर का नाम इस लीग के साथ खेलने का आया तो आज फिर दुबारा ट्विटर पर बायकॉट का ट्रेंड छाया रहा. 

भाजपा सांसद ने लीग का पक्ष लिया है, और कहा जा रहा है कि यह लीग पाकिस्तान के खिलाड़ियों का समर्थन और वित्त पोषण कर रही है. ट्रेंड में यह भी मांग आई कि भाजपा संसदीय समिति को इस पर विचार भी करना चाहिए कि गौतम गंभीर लीजेंड्स लीग क्रिकेट टी20 (एलएलसीटी 20) का समर्थन क्यों कर रहे हैं ? अभी कुछ दिन पहले सौरव गांगुली का भी नाम जब सामने आया तो उनपर भी जांच की मांग ट्वीटर पर ट्रेंड में छाया रहा. 

वित्तीय अनियमितताओं के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) द्वारा इस लीग को ब्लैक लिस्टेड किया जा चुका है.लीजेंड्स लीग क्रिकेट टी-20 को बायकॉट और जांच की उठी मांग, ट्वीटर पर किया ट्रेंड. 

गौरतलब है कि पिछले दिनों वैश्विक टी20 लीग लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends League Cricket) ने दूसरे सत्र को ओमान से भारत स्थानांतरित करने की घोषणा की है. बयान में कहा गया है, ‘खेल के दिग्गजों के लिए भारत में विशाल प्रशंसक आधार और भारत से प्राप्त पहले सीजन की प्रतिक्रिया को ध्यान में रखते हुए, एलएलसी (LLC-2) ने सितंबर 2022 में आगामी सीजन के लिए आधार को भारत में स्थानांतरित करने का निर्णय लिया है. 

यह भी पढ़ें: IND vs PAK Asia Cup 2022: भारत-पाक मैच का लाइव ब्रॉडकास्ट DD Sports पर, जानें पूरा शेड्यूल

LLCT20 के सीईओ और सह-संस्थापक रमन रहेजा ने मीडिया को बताया कि अगले सीज़न में एक प्रारूप और चार नए क्लब शामिल होंगे जो फ्रैंचाइज़ी के स्वामित्व वाली टीमों के रूप में प्रतिस्पर्धा करेंगे. खिलाड़ियों का चयन ड्राफ्टिंग सिस्टम के जरिए किया जाएगा.