logo-image

गौतम गंभीर ने मिलाई युवराज सिंह की हां में हां, जानें आखिर क्या कहा था युवी ने

भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज युवराज सिंह पिछले कुछ समय से खूब बोल रहे हैं, वे अक्सर मंचों पर अपनी बात रखते हैं, साथ ही ट्वीटर पर भी अपनी बात खुलकर करते हैं.

Updated on: 12 Apr 2020, 11:01 AM

New Delhi:

भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज युवराज सिंह (Yuvraj Singh) पिछले कुछ समय से खूब बोल रहे हैं, वे अक्सर मंचों पर अपनी बात रखते हैं, साथ ही ट्वीटर पर भी अपनी बात खुलकर करते हैं. वे पिछले कुछ समय से लगातार कुछ न कुछ कह रहे हैं, कुछ बातें तो उनकी अच्छी लगती हैं, लेकिन कुछ बातें उनकी उनके फैंस को अच्छी नहीं लगती हैं. इसी तरह युवराज सिंह (YUvi) ने एक बात पिछले दिनों कही थी, जिस पर उन्हें अब पूर्व बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने भी सहमति जताई है. 

यह भी पढ़ें : विजडन की सूची में हिटमैन रोहित शर्मा का नाम नहीं, इस दिग्गज ने जताया आश्चर्य

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने शनिवार को कहा कि वह अपने साथी युवराज सिंह (Yuvraj Singh) की बात से सहमत हैं कि मौजूदा टीम में आदर्श खिलाड़ियों की कमी है. क्रिकेट की पिच से राजनीति के मैदान में उतरे गौतम गंभीर ने कहा, मैं युवराज सिंह से सहमत हूं कि मौजूदा भारतीय टीम में आदर्श खिलाड़ियों की कमी है. उन्होंने स्टार स्पोट्र्स के क्रिकेट कनेक्टेड शो पर कहा, जैसे 2000 में हमारे सामने टीम का मार्गदर्शन करने के लिए राहुल द्रविड़, अनिल कुंबले, वीवीएस लक्ष्मण, सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर जैसे खिलाड़ी थे. गौतम गंभीर ने कहा, आपके साथ सीनियर खिलाड़ियों का होना भी अहम है, जो मुश्किल दौर में आपकी मदद कर सकते हैं. इस समय मुझे नहीं लगता कि भारतीय खेमे में ज्यादा सीनियर खिलाड़ी मौजूद हैं जो अपने निजी हितों को अलग रखकर युवाओं की मदद करेंगे.

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी का मुरीद हुआ यह आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, बोला- कभी नहीं चुका सकता ऋण

आपको याद होगा कि पिछले दिनों युवराज सिंह और रोहित शर्मा के बीच बातचीत हो रही थी, इसमें रोहित शर्मा ने जब युवराज सिंह से पूछा था कि टी - 20 विश्व कप 2007 और वनडे विश्व कप 2011 जीतने वाली टीम और मौजूदा टीम में क्या अंतर है. इस पर जवाब देते हुए युवराज सिंह ने कहा था, जो अंतर मुझे हमारी टीम में और अभी की टीम में नजर आता है तो वो यह है कि हमारे समय में सीनियर खिलाड़ी बड़े अनुशासन में रहते थे. सोशल मीडिया था नहीं तो भटकाव नहीं होता था.

यह भी पढ़ें : IPL नहीं हुआ तो कैसे होगी एमएस धोनी की वापसी, जानिए दिग्गजों की राय

युवराज सिंह ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उस वक्त कहा था कि हमें एक निश्चित तरीके से अपने आप को संभालना होता था. हम अपने सीनियर खिलाड़ियों की तरफ देखते थे कि वो मीडिया में किस तरह से बातें कर रहे हैं और बाकी सब. वह आगे से नेतृत्व करते थे. यही हमने उनसे सीखा और आप लोगों को भी बताया. युवराज सिंह ने कहा था कि इस टीम में सीनियर जैसे की आप यानी रोहित शर्मा और विराट कोहली, जो तीनों प्रारूप खेलते हैं. मुझे लगता है कि जबसे सोशल मीडिया आया है तब से बहुत कम ऐसे खिलाड़ी हैं जिनकी तरफ देखा जा सकता है. सीनियरों के प्रति सम्मान काफी कम हो गया है. युवराज ने कहा, आपको मार्गदर्शन के लिए सीनियर चाहिए होते हैं. सचिन ने हमेशा मुझसे कहा कि अगर आप मैदान पर अच्छा करोगे तो सब कुछ सही होगा. रोहित शर्मा ने भी तब इस पर युवराज सिंह का साथ दिया था और कहा था कि जब मैं आया था तो काफी सारे सीनियर थे लेकिन अब माहौल थोड़ा हल्का है.