logo-image

T20 के युग टेस्ट को बचाने के लिए गौतम गंभीर ने दिया अनोखा मंत्र, बताया क्या करना चाहिए

खेल के सबसे लंबे प्रारूप को रोचक बनाने के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी (ICC)) ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की शुरुआत की है.

Updated on: 30 Aug 2019, 07:21 PM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा है कि टी-20 के मौजूदा दौर में टेस्ट क्रिकेट को नई पीढ़ी के पास तक पहुंचना होगा और जरूरी मुद्दों पर ध्यान देना होगा. खेल के सबसे लंबे प्रारूप को रोचक बनाने के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी (ICC)) ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की शुरुआत की है. 

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने अंग्रेजी अखबर टाइम्स ऑफ इंडिया के अपने कॉलम में लिखा है, 'इसमें कोई शक नहीं है कि टेस्ट क्रिकेट को आज के टी-20 के युग में बने रहने के लिए समस्या का सामना करना पड़ रहा है. मैं परंपरावादी हूं, लेकिन टेस्ट क्रिकेट को हजारों लोगों तक पहुंचने की जरूरत है. मुख्य मुद्दों पर ध्यान दिया जाना चाहिए.'

और पढ़ें: पूर्व भारतीय कप्तान धनराज पिल्ले को भरोसा, Tokyo Olympic में क्वॉलिफाई करेगी हॉकी टीम

भारत के लिए 58 टेस्ट खेलने वाले गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा है कि आईसीसी (ICC) को टेस्ट में इस्तेमाल होने वाली गेंदों पर भी ध्यान देना चाहिए. 

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा, 'मैं इस संबंध में वित्तीय मजबूरियों को समझता हूं लेकिन कई तरह की चीजों के साथ समान प्रतिस्पर्धा में बने रहना अजीब है. हो सकता है कि आईसीसी (ICC) टेस्ट क्रिकेट में इस्तेमाल की जाने वाली गेंदों को लेकर कोई तय पैमाना बनाए.'