logo-image

लॉकडाउन बढ़ाने पर गौतम गंभीर ने भी रखी अपनी बात, जानिए क्या बोले

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया था. यानी 14 अप्रैल तक लॉकडाउन होना था, अब यह तारीख करीब आ रही है.

Updated on: 11 Apr 2020, 10:57 AM

New Delhi:

कोरोना वायरस (Corona virus) के बढ़ते प्रकोप के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने 21 दिन के लॉकडाउन (Lockdown) का ऐलान किया था. यानी 14 अप्रैल तक लॉकडाउन होना था, अब यह तारीख करीब आ रही है, ऐसे में सवाल किए जाने लगे हैं कि क्या लॉकडाउन बढ़ेगा या फिर यहीं पर खत्म हो जाएगा. इस बीच नेता भी अपनी अपनी बात प्रधानमंत्री (PM Modi) तक पहुंचाने क कोशिश कर रहे हैं. पूर्व क्रिकेटर और अब भाजपा सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने भी लॉकडाउन बढ़ाए जाने पर बल दिया है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : तो क्या बिना दर्शकों के ही होगा इस बार का आईपीएल, जानिए दिग्गजों की राय

पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने 21 दिन के बंद को बढ़ाने की बात कही है. गौतम गंभीर ने कहा कि देश महामारी के फिर से पनपने का जोखिम नहीं उठा सकता. कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी बंद को बढ़ाने की वकालत की है, इसका जिक्र किए जाने पर गौतम गंभीर ने कहा कि बंद के खत्म होने पर बड़ी संख्या में लोग बाहर आएंगे और उस वायरस के संपर्क में होंगे जो अभी ही नियंत्रण से परे है, ऐसे में बंद को बढ़ाना बुरा विचार नहीं है.

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया को विश्व विजेता बनाने वाले डीसीपी ने बताया कैसी व्यस्त हो गई है लाइफ, पढ़िए क्या बोले

पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने पीटीआई भाषा से बात करते हुए कहा कि हम अभी लड़ाई के बीच में हैं. लोगों की मुश्किलों के बावजूद बंद लागू किया गया और अब एक बार में इसे हटाने से अगर यह और फैलता है तो लोगों की ओर से किया गया सारा त्याग और विभिन्न ऐजेंसियों की ओर से इसे लागू कराने की दिशा में किया गया प्रयास बेकार हो जाएगा.

यह भी पढ़ें : लॉकडाउन के बीच हिटमैन रोहित शर्मा ने दिया कोरोना वायरस से बचने का मंत्र

गंभीर ने कहा कि यह राजनीति से ऊपर उठकर साथ काम करने और वायरस के प्रसार को रोकने का समय है. उन्होंने महामारी से लड़ने के लिए दिल्ली सरकार को चिकित्सा उपकरण खरीदने के लिए एक करोड़ रुपये दिए हैं. उन्होंने कहा, यह कमियां निकालने का समय नहीं है, लेकिन मेरा मानना है कि दिल्ली सरकार को कितने लोगों को राशन और खाना मिला, इसके आंकड़े जारी करने के बजाय लोगों की मदद पर ध्यान लगाना चाहिए. गंभीर ने कहा, लाखों प्रवासी मजदूर दिल्ली छोड़कर चले गए, लेकन मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल यही कह रहे हैं कि दिल्ली सरकार की ओर से 71 लाख लोगों को राशन उपलब्ध कराया गया और लाखों लोगों को सरकारी केंद्रों से भोजन मिल रहा है.

यह भी पढ़ें : सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी, रोहित शर्मा और वीरेंद्र सहवाग में यह बात है कॉमन, आप भी नहीं जानते होंगे

आपको बता दें कि गौतम गंभीर ने दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार को महामारी से लड़ने के लिए एक करोड़ रुपये की पेशकश की थी, जिस पर मुख्यमंत्री ने कहा था कि समस्या रुपयों की नहीं पीपीई किटों की उपलब्धता की है. इसके बाद गौतम गंभीर ने 1000 पीपीई किट उपलब्ध करवाए थे. उन्होंने कहा कि अगर दिल्ली सरकार मांगेगी तो और किट व उपकरण अस्पतालों को उपलब्ध कराए जाएंगे. बता दें कि अपने वक्त में जिस जुझारूपन के साथ गौतम गंभीर ने क्रिकेट ख्ोली और कई रिकार्ड अपने नाम किए, उसी तरह से अब दिल्ली की राजनीति में भी अपना काम कर रहे हैं. वे लगातार अपने क्षेत्र और दिल्ली के लिए कोई न कोई सौगात देते ही रहते हैं.

(PTI Inputs)