logo-image

अन्य खेलों को पहचान मिलते देख अच्छा लग रहा है : बॉक्सर बिधूड़ी

अन्य खेलों को पहचान मिलते देख अच्छा लग रहा है : बॉक्सर बिधूड़ी

Updated on: 16 Aug 2021, 04:30 PM

नई दिल्ली:

विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीत चुके मुक्केबाज गौरव बिधूड़ी को लगता है कि टोक्यो ओलंपिक की सफलता के साथ क्रिकेट के अलावा अन्य खेलों को भी उचित पहचान मिल रही है।

बिधूड़ी ने आईएएनएस को बताया, अन्य खेलों का बाजार मूल्य भी बढ़ गया है। लोगों ने ओलंपिक खेलों को देखना और उनकी सराहना करना शुरू कर दिया है, जो एथलीटों के लिए अच्छा है। गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा को अच्छे ब्रांड मिल रहे हैं। यह बहुत अच्छा लगता है कि क्रिकेट के अलावा अन्य खेल भी हैं यह मान्यता मिल रही है।

रिपोटरें के अनुसार, चोपड़ा की ब्रांड वैल्यू उनकी ओलंपिक जीत के बाद से 10 गुना बढ़ गई है, जिससे उन्हें कुछ शीर्ष भारतीय एथलीटों के बराबर लाया गया है।

गौरव ने कहा, मैंने कहीं पढ़ा है कि, ब्रांड विशेषज्ञों के अनुसार, नीरज ने भारतीय एथलीटों के कुलीन क्लब में प्रवेश किया है, जिनकी ब्रांड वैल्यू दर्जनों द्वारा समर्थन में बढ़ सकती है। वे कहते हैं कि वह कुछ शीर्ष क्रिकेटरों को भी पीछे छोड़ सकता है। यह युवाओं के लिए बहुत उत्साहजनक है।

23 वर्षीय चोपड़ा निशानेबाज अभिनव बिंद्रा के बाद भारत के लिए व्यक्तिगत स्वर्ण पदक जीतने वाले दूसरे भारतीय बन गए हैं।

दिल्ली के मुक्केबाज बिधूड़ी ने इन दिनों सरकार से जिस तरह के समर्थन एथलीटों को मिल रहा है, उसकी सराहना की।

उन्होंने कहा, सरकार हर संभव तरीके से एथलीटों की मदद कर रही है। टॉप्स (लक्ष्य ओलंपिक पोडियम योजना) अच्छा है; खेलो इंडिया एक महान मंच है। एथलीटों को उचित मान्यता मिली है। पीएम मोदी एथलीटों को आमंत्रित कर रहे हैं स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए । मैं आपको बता भी नहीं सकता कि एथलीट क्या सोच रहे होंगे। यह कई लोगों के लिए एक सपने के सच होने जैसा होगा। इस तरह की प्रशंसा और पुरस्कार भारत को एक खेल शक्ति बनने में मदद करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.