logo-image

गांगुली को टोक्यो ओलंपिक में भारतीय टीम का सद्भावना दूत बनने का निमंत्रण

मेहता ने कहा कि यह ओलंपिक विशेष है क्योंकि भारत इन खेलों में भागीदारी के 100 वर्ष पूरा करेगा तथा गांगुली का सहयोग और प्रेरणा भारतीय खिलाड़ियों विशेषकर युवाओं के लिये बहुमूल्य होगा.

Updated on: 02 Feb 2020, 03:48 PM

दिल्ली:

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को इस साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक में भारतीय टीम का सदभावना दूत बनने का निमंत्रण दिया है. आईओए महासचिव राजीव मेहता ने पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान गांगुली को भेजे पत्र में कहा, ‘‘आईओए आपको तोक्यो ओलंपिक खेल 2020 में भारतीय टीम का सद्भावना दूत बनने का सम्मान प्रदान करता है. हमें उम्मीद है कि आप भारतीय टीम को तहेदिल से अपना समर्थन देंगे.’’

ये भी पढ़ें- PAK vs BAN: पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए बांग्लादेश टीम से बाहर हुए मुस्तफिजुर रहमान

मेहता ने कहा कि यह ओलंपिक विशेष है क्योंकि भारत इन खेलों में भागीदारी के 100 वर्ष पूरा करेगा तथा गांगुली का सहयोग और प्रेरणा भारतीय खिलाड़ियों विशेषकर युवाओं के लिये बहुमूल्य होगा. उन्होंने कहा, ‘‘आप एक अरब लोगों विशेषकर युवाओं के लिये प्रेरणा रहे हो. प्रशासक के तौर पर आपने हमेशा युवा प्रतिभा को तराशा. हमें आशा है कि तोक्यो 2020 में भारतीय टीम को आपके साथ से हमारे युवा खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ेगा.’’ टोक्यो ओलंपिक खेल 24 जुलाई से नौ अगस्त के बीच खेले जाएंगे.