logo-image

10 विकेट लेने वाले एजाज के साथ ऐसा क्यों हुआ...

New Zealand vs Bangladesh Test : अब ये तो समय ही बताएगा कि ये फैसला टीम के लिए कितना ठीक होता है.

Updated on: 23 Dec 2021, 10:39 AM

highlights

  • बांग्लादेश के खिलाफ टीम का ऐलान 
  • एजाज पटेल टीम से बाहर 

नई दिल्ली :

New Zealand vs Bangladesh Test : क्या कभी आपने सोचा है कि किसी खिलाड़ी ने अपनी आखिरी सीरीज में एक जबरदस्त रिकॉर्ड बनाया हो, रिकॉर्ड भी ऐसा कि एक ही पारी में मजबूत टीम के सभी खिलाड़ी को आउट किया था. लेकिन ऐसा कारनामा करने के बाद भी अगली सीरीज में उनका नाम नहीं है. आप कहेंगे कि भला अब उस खिलाड़ी की क्या गलती है. दरअसल ये मामला है न्यूजीलैंड टीम का. एजाज पटेल (Ajaz Patel) ने भारत के खिलाफ टेस्ट खेलते हुए भारत के सभी 10 विकेट एक ही पारी में झटक लिए थे. अब जब जनवरी में न्यूजीलैंड की टीम को बांग्लादेश के साथ टेस्ट सीरीज खेलनी है तो टीम सेलेक्शन में उनका नाम नहीं है.

इस बात से सभी हैरान हुए, लेकिन कीवी बोर्ड का कुछ और ही मानना है. उनका कहना है कि एजाज ने धमाल भारत की स्पिनर को मदद देने वाली पिच पर मचाया था. अब जो टेस्ट सीरीज होने जा रही है वो ऐसी पिचों पर है जो तेज गेंदबाजों के लिए मददगार साबित होती है. 

खैर अब ये तो समय ही बताएगा कि ये फैसला टीम के लिए कितना ठीक होता है. केन विलियमसन अभी अपनी चोट से नहीं उभर पाए हैं. इसलिए टॉम लैथम ही न्यूजीलैंड की कमान संभाल रहे हैं.   

न्यूजीलैंड की टीम : 
टॉम लैथम (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, डेवन कॉन्वे, मैट हेनरी, काइल जैमिसन, डैरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, रचिन रविंद्र, टिम साउदी, रॉस टेलर, नील वैग्नर, विल यंग.