logo-image

किसी भी स्थिति में बल्लेबाजी करने को तैयार : राणा

किसी भी स्थिति में बल्लेबाजी करने को तैयार : राणा

Updated on: 10 Apr 2022, 06:50 PM

मुंबई:

कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज नितीश राणा को लगता है कि निचले क्रम के बल्लेबाजों के रन बनाने से शीर्ष क्रम को अपनी पसंद के शॉट खेलने की आजादी मिली है, जिससे उन्हें आईपीएल 2022 के शुरुआती दौर में सफल होने में मदद मिली है।

कोलकाता वर्तमान में तालिका में शीर्ष पर है और रविवार को ब्रेबोर्न स्टेडियम में दिल्ली का सामना कर रहा है। श्रेयस अय्यर की कप्तानी में और कोच ब्रेंडन मैकुलम के नेतृत्व में कोलकाता ने एक उच्च-आक्रमण दृष्टिकोण अपनाया है, जिसके परिणामस्वरूप आंद्रे रसेल और पैट कमिंस ने आश्चर्यजनक पारियां खेलकर टीम को जीत दिलाई।

राणा ने कहा, ड्रेसिंग रूम में माहौल और जिस मानसिकता के साथ हम मैच खेल रहे हैं। कुल मिलाकर यदि आप बल्लेबाजों को छठे, सात, आठ नंबर पर देखते हैं, तो यह शीर्ष क्रम को एक स्वतंत्र स्तर प्रदान कर रहे हैं कि हम किस प्रकार के शॉट खेल सकते हैं। जैसे, एक मैच में आंद्रे रसेल ने अविश्वसनीय पारी खेली थी और पिछले मैच में पैट कमिंस ने ऐसा किया था।

कोलकाता के लिए विभिन्न स्थानों पर बल्लेबाजी करने में कठिनाई के बारे में पूछे जाने पर राणा ने कहा, ऐसी कोई कठिनाई नहीं है, क्योंकि हम सभी पेशेवर खिलाड़ी हैं और टीम जो भी मांग करते हैं, हमें उसे पूरा करना होगा। पिछले साल, मेरी भूमिका अलग थी, इस बार अलग है। मुझे जहां भी खेलने का मौका मिलता है मैं खुश हूं और किसी भी स्थिति में बल्लेबाजी करने को तैयार हूं।

यह भी पहली बार होगा, जब कोलकाता आईपीएल में स्पिनर कुलदीप यादव का सामना करेगा, जब मेगा नीलामी के बाद उन्हें दिल्ली में शामिल किया गया था। चार पारियों मे 39 रन बनाने वाले राणा ने यह भी कहा कि वह शानदार फॉर्म से सिर्फ एक पारी दूर हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.