logo-image

फ्रांस के गुस्ताव मैकॉन ने लगातार दो टी20 शतक जड़े, कई रिकॉर्ड तोड़े

फ्रांस के गुस्ताव मैकॉन ने लगातार दो टी20 शतक जड़े, कई रिकॉर्ड तोड़े

Updated on: 28 Jul 2022, 08:55 PM

फिनलैंड:

टी20 शतक बनाने वाले सबसे कम उम्र के व्यक्ति बनने के कुछ ही दिनों बाद फ्रांस के युवा सलामी बल्लेबाज गुस्ताव मैकॉन ने यूरोप टी20 विश्व कप क्वालीफायर 2024 मैच में एक और आश्चर्यजनक शतक लगाने के बाद कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं।

वांता में स्विट्जरलैंड के खिलाफ शतक लगाने के बाद मैकॉन ने बुधवार को नॉर्वे के खिलाफ 53 गेंदों में 101 रन की पारी में पांच चौके और आठ छक्के जड़ दिए।

अपनी शानदार पारी के बाद मैकॉन टी20 प्रारूप में एक के बाद एक शतक बनाने वाले पहले व्यक्ति बन गए, उन्होंने 286 रन के साथ पुरुषों के टी20 करियर की पहली तीन पारियों में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। सलामी बल्लेबाज ने अजहर अंदानी का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने पिछले साल पुर्तगाल के लिए अपनी पहली तीन पारियों में 46, 100 और 81 का स्कोर बनाया था।

18 वर्षीय मैकॉन की पारी ने फ्रेंच को नॉर्वेजियन टीम पर जीत दिलाई, जिससे यह जोड़ी ग्रुप 2 के शीर्ष पर चार अंकों के साथ शामिल हो गई।

आईसीसी की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि फ्रेंचमैन बुधवार को शतक बनाने वाले एकमात्र खिलाड़ी नहीं थे, स्विस सलामी बल्लेबाज फहीम नजीर ने एस्टोनिया पर अपनी जीत में 68 गेंदों में 107 रनों की नाबाद पारी खेली।

फहीम ने फिर अश्विन विनोद के साथ गेंदबाजी की और पहले दो ओवरों में उनके बीच तीन विकेट लेकर एस्टोनिया की मजबूत टीम को रोक दिया। स्टुअर्ट हुक और अली मसूद टीम को आगे बढ़ाने में कामयाब रहे। दोनों ने नाबाद अर्धशतक बनाए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.