logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

मनु भाकर ने जूनियर वल्र्ड चैंपियनशिप में जीते दो और स्वर्ण पदक, भारत को अबतक 4 स्वर्ण पदक

मनु भाकर ने जूनियर वल्र्ड चैंपियनशिप में जीते दो और स्वर्ण पदक, भारत को अबतक 4 स्वर्ण पदक

Updated on: 03 Oct 2021, 08:25 PM

मुंबई:

भारत की निशानेबाज मनु भाकर पेरू के लीमा में चल रहे अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) जूनियर वल्र्ड चैंपियनशिप में अपनी पदक तालिका में दो और स्वर्ण पदक जोड़े हैं। भारत ने अब तक चार स्वर्ण और दो रजत पदक जीते हैं।

भारत ने मिश्रित, महिला और पुरुष टीम प्रतियोगिताओं के साथ-साथ 10 मीटर एयर राइफल पुरुष टीम स्वर्ण सहित 10 मीटर एयर पिस्टल पदक स्पधार्ओं में छह स्वर्ण, छह रजत और दो कांस्य पदक के साथ दिन का अंत किया। संयुक्त राज्य अमेरिका चार स्वर्ण, चार रजत और दो कांस्य पदक के साथ दूसरे स्थान पर है।

नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एनआरएआई) ने एक प्रेस रिलीज में कहा कि मनु दो और स्वर्ण पदक जीतकर भारतीय प्रदर्शन के केंद्र में थे। उसके पास अब चैंपियनशिप से कुल तीन स्वर्ण हैं। सरबजोत सिंह के साथ एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम में स्वर्ण के लिए साझेदारी करने के बाद, उन्होंने रिदम सांगवान और शिखा नरवाल के साथ मिलकर 10 मीटर एयर पिस्टल महिला टीम स्पर्धा जीती।

पुरुषों की एयर पिस्टल टीम ने भी नवीन, सरबजोत सिंह और शिवा नरवाल के साथ स्वर्ण पदक जीता और इसे बेलारूसी पुरुष 16-14 से हराया। इससे पहले दिन में जूनियर पुरुष 10 मीटर एयर राइफल टीम ने भी स्वर्ण पदक जीता था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.