logo-image

पाकिस्‍तान के चार बल्‍लेबाजों ने जड़े शतक, श्रीलंका हार की कगार पर

ओशादा फर्नाडो (नाबाद 102) के शतक के बावजूद श्रीलंकाई टीम पाकिस्तान के खिलाफ नेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को हार की कगार पर पहुंच गई है.

Updated on: 22 Dec 2019, 08:05 PM

Karachi:

ओशादा फर्नाडो (नाबाद 102) के शतक के बावजूद श्रीलंकाई टीम पाकिस्तान के खिलाफ नेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को हार की कगार पर पहुंच गई है. श्रीलंका को अभी मैच जीतने के लिए 264 रन और बनाने हैं जबकि उसके केवल अब तीन विकेट ही बचे हैं. स्टंप्स के समय फर्नाडो 175 गेंदों पर 13 चौके लगाकर नाबाद लौटे. दिलरूवान परेरा (5) के आउट होते ही स्टंप्स की घोषणा कर दी गई. मेहमान टीम के लिए निरोशन डिकवेला ने 76 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 65, एंजैलो मैथ्यूज ने 19 और कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने 16 रनों का योगदान दिया. वहीं, कुसल मेंडिस और धनंजय डी सिल्वा खाता खोले बिना आउट हुए जबकि दिनेश चंडीमल ने दो रन बनाए.

यह भी पढ़ें ः सुनील गावस्‍कर बोले, मोहम्‍मद शमी मैलकम मार्शल की दिलाते हैं याद

पाकिस्तान की ओर से नसीम शाह के तीन विकेटों के अलावा शाहीन अफरीदी, मोहम्मद अब्बास, यासिर शाह और हेरिस सोहैल ने अब तक एक-एक विकेट चटकाए हैं. इससे पहले, पाकिस्तान ने अपने कल के स्कोर दो विकेट के नुकसान 395 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसने अपने चार बल्लेबाजों आबिद अली (174), शान मसूद (135), कप्तान अजहर अली (118) और बाबर आजम (नाबाद 100) के शतकों की मदद से तीन विकेट पर 555 रन बनाकर अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी. श्रीलंका के सामने जीत के लिए 476 रनों का लक्ष्य रख दिया. आबिद ने 281 गेंदों पर 21 चौके और एक छक्का, मसूद ने 198 गेंदों पर सात चौके और तीन छक्के, अजहर ने 157 गेंदों पर 13 चौके और आजम ने 131 गेंदों पर सात चौके और एक छक्का लगाया.

यह भी पढ़ें ः कटक वन डे में एक विकेट के लिए तरस गए कुलदीप यादव, शतक से चूके

मोहम्मद रिजवान ने 19 गेंदों पर दो चौकों के सहारे नाबाद 21 रन बनाए. आबिद का टेस्ट में यह दूसरा, मसूद का दूसरा, बाबर का यह चौथा और कप्तान अजहर का यह 16 वां शतक है. श्रीलंका की ओर से लाहिरू कुमार ने दो और लसिथ एम्बुलडेनिया ने एक विकेट लिया.