logo-image

वेरस्टैपेन ने 2028 के अंत तक रेड बुल के साथ नई डील साइन की

वेरस्टैपेन ने 2028 के अंत तक रेड बुल के साथ नई डील साइन की

Updated on: 03 Mar 2022, 10:55 PM

लंदन:

फॉमूर्ला वन वल्र्ड चैंपियन मैक्स वेरस्टैपेन ने रेड बुल के साथ पांच साल के लिए अपने अनुबंध का विस्तार किया है। इस सौदे से वह कम से कम 2028 के अंत तक टीम के साथ बने रहेंगे।

2016 में टीम में शामिल हुए 24 वर्षीय रेसर ने लुईस हैमिल्टन को 2021 सीजन के अंत में अबू धाबी ग्रां प्री के अंतिम लैप पर हराकर अपनी पहला विश्व चैंपियनशिप का खिताब जीता था।

उनका पिछला सौदा अगले सीजन के अंत तक चला, लेकिन दोनों पक्ष इस बात का विस्तार करने के इच्छुक थे कि क्या यह एक बहुत ही सफल साझेदारी बन गई है।

सौदे पर टिप्पणी करते हुए वेरस्टैपेन ने कहा, मुझे वास्तव में रेड बुल रेसिंग का हिस्सा बनने में मजा आता है, इसलिए 2028 सीजन के लिए बने रहना एक रोमांचक निर्णय था।

रेड बुल के साथ आने वाले वर्षों में वेरस्टैपेन इस तरह के और ²श्यों की उम्मीद कर रहा है।

उन्होंने कहा, मैं इस टीम से प्यार करता हूं और मेरा पिछला साल अविश्वसनीय था। 2016 में एक साथ आने के बाद से हमारा लक्ष्य चैंपियनशिप जीतना था और हमने ऐसा किया है। इसलिए अब यह कार पर नंबर एक को लंबे समय तक बनाए रखने के बारे में होगा।

रेड बुल के बॉस क्रिश्चियन हॉर्नर ने कहा, 2028 के अंत तक मैक्स का हमारे साथ बने रहना, यह एक वास्तविक बयान है। हमारा तत्काल ध्यान मैक्स के विश्व चैंपियनशिप खिताब को बनाए रखने पर है, लेकिन यह सौदा यह भी दर्शाता है कि वह दीर्घकालिक योजना के लिए टीम का हिस्सा हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.