logo-image

फॉर्मूला वन: पियरे गैस्ली अगले सीजन के लिए अल्फाटौरी के साथ बने रहेंगे

फॉर्मूला वन: पियरे गैस्ली अगले सीजन के लिए अल्फाटौरी के साथ बने रहेंगे

Updated on: 24 Jun 2022, 08:25 PM

लंदन:

अल्फाटौरी ने शुक्रवार को पुष्टि की है कि पियरे गैस्ली 2023 सीजन के लिए टीम के साथ बने रहेंगे। साथ ही उन अटकलों पर विराम लग गया कि इस सीजन के अंत में फ्रांसीसी नए पैडॉक के लिए प्रस्थान कर सकते हैं।

गैस्ली ने कहा, मैं इस टीम के साथ अब पांच साल से हूं और मुझे उस यात्रा पर गर्व है जो हमने एक साथ की है और हमने जो प्रगति की है। मुझे अल्फाटौरी टीम के साथ रहने में खुशी है।

उन्होंने आगे कहा, इस साल के नए नियमों ने हमारे लिए नई चुनौतियां पैदा की हैं और अगले 18 महीनों के लिए टीम के साथ हमारे विकास की योजना बनाने में सक्षम होना भविष्य के लिए एक अच्छा आधार है।

गैस्ली ने टीम के साथ अपना एफवन डेब्यू किया, जिसे तब टोरो रोसो के नाम से जाना जाता था, 2017 मलेशियाई ग्रां प्री में और बाद में टीम के साथ तीन पोडियम फतह करने के बाद 2020 इतालवी ग्रां प्री में उनकी जीत में भी शामिल हुए थे।

अल्फाटौरी टीम के बॉस फ्रांज टोस्ट ने कहा, हम वास्तव में यह पुष्टि करते हुए प्रसन्न हैं कि पियरे 2023 तक हमारे साथ रहेंगे। वह निश्चित रूप से एफ वन में सबसे अच्छे और सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी ड्राइवरों के समूह में है और उसने हमारे साथ बिताए हर समय के दौरान अपनी क्षमताओं को साबित किया है।

उन्होंने आगे कहा, निस्संदेह, पियरे अगले साल एक सफल सीजन वाली टीम में एक प्रमुख भूमिका निभा सकते हैं और उन्हें एक प्रतिस्पर्धी कार प्रदान करना हमारे ऊपर होगा, ताकि वह उत्कृष्ट परिणाम देना जारी रख सके।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.