logo-image

विश्व की पूर्व नंबर वन मॉरेस्मो को फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट का निदेशक बनाया गया

विश्व की पूर्व नंबर वन मॉरेस्मो को फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट का निदेशक बनाया गया

Updated on: 09 Dec 2021, 08:20 PM

पेरिस:

फ्रेंच टेनिस महासंघ (एफएफटी) ने गुरुवार को दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी एमिली मॉरेस्मो को फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट का निदेशक नियुक्त किया। वह टूर्नामेंट में कार्यवाही का नेतृत्व करने वाली पहली महिला निदेशक हैं।

मॉरेस्मो ने कहा, मुझे रोलैंड-गैरोस में शामिल होने पर बहुत गर्व है। मैंने स्पष्ट महत्वाकांक्षाओं के साथ टूर्नामेंट में निदेशक का पद स्वीकार किया है। मैं उन्हें उसी मानकों, स्वतंत्रता और जुनून के साथ निभाऊंगी, जिसने मुझे हमेशा प्रेरित किया है।

फ्रांसीसी टेनिस महासंघ के अध्यक्ष गाइल्स मोरेटन ने कहा, वह गाइ फॉरगेट की जगह लेंगी, जो मंगलवार को अपना कार्यकाल पूरा कर इस पद से हट गए। मॉरेस्मो 2024 तक तीन साल के लिए इस भूमिका में रहेंगी।

42 साल की मॉरेस्मो 2006 में ऑस्ट्रेलियन ओपन और विंबलडन की विजेता थीं। इसके अलावा, उन्होंने 2004 एथेंस ओलंपिक और 2005 डब्ल्यूटीए टूर चैंपियनशिप में महिला एकल में स्वर्ण पदक जीता था। इसके बाद वह 2009 में सेवानिवृत हो गई थीं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.