logo-image

वेस्टइंडीज सीनियर टीम के चयनकर्ता चुने गए पूर्व बल्लेबाज सरवन

वेस्टइंडीज सीनियर टीम के चयनकर्ता चुने गए पूर्व बल्लेबाज सरवन

Updated on: 08 Jan 2022, 07:50 PM

एंटिगुआ:

वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज रामनरेश सरवन को सीनियर और युवा चयन पैनल का चयनकर्ता नियुक्त किया गया है। इस बात की पुष्टि क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) बोर्ड की बैठक में गई थी।

सरवन, महान डेसमंड हेन्स, नए वेस्टइंडीज मुख्य चयनकर्ता और वरिष्ठ पैनल में मुख्य कोच फिल सिमंस के साथ जुड़ेंगे। वह युवा चयन को संभालने के लिए पैनल में पूर्व लेग स्पिनर रॉबर्ट हेन्स के साथ शामिल होंगे। दोनों पदों को लेने के लिए, सरवन हितों के टकराव को देखते हुए गुयाना क्रिकेट बोर्ड के वरिष्ठ चयन पैनल के अध्यक्ष के पद से हट जाएंगे।

सरवन ने एक बयान में कहा, मैं चयन पैनल के सदस्य के रूप में वेस्टइंडीज क्रिकेट की फिर से सेवा करने का अवसर देने के लिए सीडब्ल्यूआई और इसमें शामिल सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं क्रिकेट और विशेष रूप से वेस्टइंडीज क्रिकेट को लेकर उत्साहित हूं और इसके लिए योगदान देने के लिए मुझे कहा गया, तो मैंने इनकार नहीं किया।

अपने कार्यकाल के दौरान सरवन चार आईसीसी आयोजनों के लिए टीम का चयन करने के लिए पैनल में होंगे। 2022 और 2024 में दो टी20 विश्व कप, 2023 में एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप और 2023 में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल होना है।

सीडब्ल्यूआई अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने कहा, मुझे यह पुष्टि करते हुए खुशी हो रही है कि रामनरेश सरवन सीडब्ल्यूआई के सीनियर और यूथ पैनल में चयनकर्ता के पद को स्वीकार करने के लिए सहमत हो गए हैं। वह जानते हैं कि अंतर्राष्ट्रीय सफलता हासिल करने के लिए हमारे युवा क्रिकेटरों की क्या आवश्यकता है। निदेशक पैनल को विश्वास है कि सरवन क्रिकेट प्रणाली में बहुत अधिक मूल्यवान साबित होंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.