logo-image

Ashes 2019: वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज ब्रायन लारा ने की भविष्यवाणी, बताया कौन जीतेगा टूर्नामेंट

ब्रायन लारा (Brian Lara) ने यह भी भविष्यवाणी की कि इंग्लैंड (England) के कप्तान जो रूट पांच मैचों की इस सीरीज में सबसे अधिक रन बनाएंगे और तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स सबसे अधिक विकेट लेंगे.

Updated on: 02 Aug 2019, 12:28 PM

नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज (West indies) के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा (Brian Lara) का कहना है कि विश्व कप (World Cup) विजेता इंग्लैंड (England) ही इस बार प्रतिष्ठित एशेज सीरीज (Ashes Series) का खिताब जीतेगी. ब्रायन लारा (Brian Lara) ने यह भी भविष्यवाणी की कि इंग्लैंड (England) के कप्तान जो रूट पांच मैचों की इस सीरीज में सबसे अधिक रन बनाएंगे और तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स सबसे अधिक विकेट लेंगे.

ब्रायन लारा (Brian Lara) ने गुरुवार को ट्वीट किया, 'एशेज 2019 (Ashes 2019) के लिए मेरी भविष्यवाणी, विजेता: इंग्लैंड (England), सबसे अधिक रन: जोए रूट; सबसे अधिक विकेट: क्रिस वोक्स.'

और पढ़ें: IND vs WI: विराट कोहली ने इंस्टाग्राम पर डाली फोटो, फैन्स ने पूछा कहा हैं रोहित शर्मा

गुरुवार को पहले टेस्ट मैच के पहले दिन स्टीव स्मिथ के शानदार शतक की मदद से ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने 284 रन बनाए. स्मिथ ने टेस्ट क्रिकेट में शानदार वापसी की और 144 रनों की धमाकेदार पारी खेली.

एक समय ऑस्ट्रेलिया (Australia) का 150 पार जाना भी मुश्किल लग रहा था लेकिन स्मिथ ने एक छोर संभाले रखा और ऑस्ट्रेलिया (Australia) को पहली पारी में 284 का स्कोर दिया. इंग्लैंड (England) के लिए पांच विकेट लेने वाले स्टुअर्ट ब्रॉड ने स्मिथ को आउट कर ऑस्ट्रेलिया (Australia) को ऑल आउट किया.

और पढ़ें: Ashes 2019: स्टीव स्मिथ ने शतक लगा बनाया खास रिकॉर्ड, विराट कोहली को छोड़ा पीछे

नाथन लॉयन 12 रन बनाकर नाबाद रहे. स्मिथ ने 219 गेंदों का सामना किया और 16 चौके तथा दो छक्के लगाए. दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड (England) ने दो ओवरों में बिना विकेट खोए 10 रन बना लिए हैं. उसकी जेसन रॉय (6) और रोरी बर्न्‍स (4) की सलामी जोड़ी पहले दिन नाबाद लौटी.