News Nation Logo
Banner

अफरीदी, शोएब समेत ये दो दिग्गज बने पाकिस्तान जूनियर लीग के मेंटर, जानें पूरा अपडेट  

पीसीबी (PCB) ने कहा कि जल्द ही तीन और टीम मेंटर्स की घोषणा की जाएगी. मियांदाद ने कहा, मैंने हमेशा कोचिंग टीम का हिस्सा बनने का आनंद लिया है.

Sports Desk | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 29 Jun 2022, 06:32:26 PM
shahid afridi and shoaib malik

shahid afridi and shoaib malik (Photo Credit: File)

इस्लामाबाद:  

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने बुधवार को घोषणा की कि शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) और शोएब मलिक (Shoaib Malik) को पहले पाकिस्तान जूनियर लीग (Pakistn junior League) का मेंटर (Mentor) बनाया गया है. इस साल अक्टूबर में होने वाले टूर्नामेंट के लिए वेस्टइंडीज के क्रिकेटर डेरेन सैमी (Daren Sammy) उनके साथ एक मेंटर के रूप में शामिल होंगे.  1975-1996 तक छह विश्व कप खेलने वाले पाकिस्तान के जावेद मियांदाद (Javed Miandad) लीग मेंटर होंगे, जबकि अफरीदी, सैमी और शोएब टीम के मेंटर होंगे.

यह भी पढ़ें : इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की

पीसीबी (PCB) के अनुसार, इन चारों दिग्गजों के नाम छह प्रमुख विश्व खिताब, 1,559 अंतर्राष्ट्रीय मैच, 43,057 रन और 992 विकेट दर्ज हैं. सैमी और शाहिद 2017 में पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) की ओर से पेशावर जालमी में टीम के साथी थे, जब टीम ने खिताब जीता था. जावेद मियांदाद टूर्नामेंट के दौरान छह टीमों और खिलाड़ियों के सलाहकारों की सहायता के लिए एक समग्र सलाहकार के रूप में शामिल होंगे. पीसीबी ने बुधवार को बयान दिया, अफरीदी, सैमी और शोएब पाकिस्तान जूनियर लीग के निर्माण में और उसके दौरान टीम डग-आउट का हिस्सा होंगे, जो 2 अक्टूबर को समाप्त होने वाले पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड टी20 के बाद खेला जाएगा. टीम मेंटर की भूमिकाओं के अलावा चारों इवेंट एंबेसडर के रूप में भी काम करेंगे और इवेंट को बढ़ावा देने के लिए अपने ज्ञान, प्रभाव और आकर्षण का उपयोग करेंगे.

पीसीबी (PCB) ने कहा कि जल्द ही तीन और टीम मेंटर्स की घोषणा की जाएगी. मियांदाद ने कहा, मैंने हमेशा कोचिंग टीम का हिस्सा बनने का आनंद लिया है और यह अवसर मुझे मैदान पर लौटने, बड़े उद्देश्यों वाले खिलाड़ियों के साथ काम करने का मौका प्रदान करता है. पाकिस्तान जूनियर लीग एक रोमांचक और अद्वितीय टूर्नामेंट है और मैं न केवल सार्थक योगदान देने के लिए उत्सुक हूं, बल्कि इस लीग को गेम-चेंजर के रूप में भी पेश करने के लिए भी तत्पर हूं. सैमी (Daren sammy) ने कहा, मुझे पाकिस्तान जूनियर लीग (Pakistan Junior League) के पहले सीजन में शामिल होने के अवसर से सम्मानित होने की खुशी है. मुझे विश्वास है कि यह उत्कृष्ट क्रिकेटरों की पहचान करने और उन्हें तेजी से ट्रैक करने में मदद करेगा. 2016 से पाकिस्तान क्रिकेट प्रणाली का हिस्सा रहा हूं.

First Published : 29 Jun 2022, 06:32:26 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.