logo-image

क्या टीम इंडिया जोश और जुनून के साथ नहीं खेल रही टेस्ट क्रिकेट, सौरव गांगुली ने कही ये बड़ी बात

बर्मिंघम में खेले गए एशेज सीरीज 2019 के पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 251 रनों से हरा दिया था. जबकि ऐतिहासिक लॉर्डस पर खेला गया सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया.

Updated on: 19 Aug 2019, 11:33 AM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने एशेज सीरीज खेल रही इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमों की काफी तारीफ की है. गांगुली टेस्ट क्रिकेट के प्रति इन दोनों टीमों के खेल और जज्बे से काफी ज्यादा प्रभावित हैं. गांगुली का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही एशेज सीरीज ने टेस्ट क्रिकेट को जिंदा रखा है.

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाज प्रवीण कुमार के घर छाया मातम, छत से गिरकर परिजन की हुई मौत

बर्मिंघम में खेले गए एशेज सीरीज 2019 के पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 251 रनों से हरा दिया था. जबकि ऐतिहासिक लॉर्डस पर खेला गया सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया. लॉर्ड्स टेस्ट पूरी तरह से बारिश की वजह से प्रभावित रहा, जिसकी वजह से इस अहम टेस्ट मैच का कोई नतीजा नहीं निकल पाया. 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में फिलहाल ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे चल रहा है.

ये भी पढ़ें- सिनसिनाटी मास्टर्स टेनिस: पुरुषों में डेनिल मेडवेडेव और महिलाओं में मेडिसन कीज ने जीता विजेता

सौरव गांगुली क्रिकेट के दो सबसे पुराने प्रतिद्वंद्वियों के बीच खेले जा रहे क्रिकेट के स्तर को देखकर काफी खुश हैं. उनका कहना है कि अब बाकी टीमों को भी टेस्ट क्रिकेट में अपने स्तर को ऊपर उठाना चाहिए. गांगुली ने ट्वीट किया, "एशेज सीरीज ने टेस्ट क्रिकेट को जिंदा रखा है.. अब बाकी देशों को अपना स्तर उठाना चाहिए."

ये भी पढ़ें- बैडमिंटन: आज से शुरू होगी विश्व चैंपियनशिप, पीवी सिंधु, सायना और श्रीकांत पर रहेंगी नजरें

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमें एशेज सीरीज 2019 का तीसरा टेस्ट गुरुवार 22 अगस्त से लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर खेलेंगी. सीरीज का चौथा टेस्ट मैच 4 सितंबर से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में खेला जाएगा जबकि 5वां और आखिरी टेस्ट लंदन के ओवल ग्राउंड पर 12 सितंबर से 16 सितंबर तक खेला जाएगा.