News Nation Logo

महिला विश्व कप के अधिकारियों में पूर्व साउथ अफ्रीकी ऑलराउंडर शांद्रे फ्रिट्ज शामिल

महिला विश्व कप के अधिकारियों में पूर्व साउथ अफ्रीकी ऑलराउंडर शांद्रे फ्रिट्ज शामिल

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 22 Feb 2022, 02:20:02 PM
Former SA

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

ऑकलैंड:   साउथ अफ्रीका के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शांद्रे फ्रिट्ज को 4 मार्च से शुरू होने वाले न्यूजीलैंड में आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप के लिए चुने गए 15 महिला अधिकारियों की सूची में शामिल किया है।

59 महिला वनडे और 26 टी20 खेलने वाली 36 वर्षीय फ्रिट्ज ने 4 मार्च को न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच टूर्नामेंट के पहले मैच में अंपायरिंग करेंगे, जबकि हमवतन लॉरेन एगेनबैग बांग्लादेश के शरफुद्दौला सैकत के साथ देंगी।

50 ओवर के शोपीस इवेंट में 28 ग्रुप मैचों के लिए अंपायर की नियुक्तियां मंगलवार को जारी की गईं, जिसमें कुछ अनुभवी मैच अधिकारियों के साथ कई नए चेहरे शामिल हैं।

जमैका की जैकलीन विलियम्स और अफगानिस्तान के अहमद शाह पकतीन 5 मार्च को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होने वाले मैच के प्रभारी होंगे, जबकि ऑस्ट्रेलियाई अंपायर क्लेयर पोलोसाक 7 मार्च को पूर्व टेस्ट तेज पॉल विल्सन के साथ मिलकर न्यूजीलैंड के डुनेडिन में बांग्लादेश के साथ संघर्ष करेंगे।

टूर्नामेंट न्यूजीलैंड में छह स्थानों पर खेला जा रहा है।

आईसीसी के वरिष्ठ प्रबंधक, अंपायर और रेफरी, एड्रियन ग्रिफिथ ने सूची जारी करते हुए कहा कि हमें टूर्नामेंट के लिए अपनी टीम में आठ महिला मैच अधिकारियों की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है।

उन्होंने आगे कहा, 2020 में आईसीसी महिला टी विश्व कप में हमारे पास छह महिला मैच अधिकारी थीं लेकिन अब हमारी योजनाओं के अनुसार लगातार महिला अधिकारियों की संख्या में वृद्धि कर रहे हैं। वे सभी वहां रहने के लायक हैं।

सेमीफाइनल के लिए अधिकारियों की घोषणा राउंड-रॉबिन चरण के अंत में की जाएगी, जबकि फाइनल के लिए मैच अधिकारियों का फैसला सेमीफाइनल के बाद किया जाएगा।

मैच रेफरी: गैरी बैक्सटर, जीएस लक्ष्मी और शांद्रे फ्रिट्ज।

अंपायर : लॉरेन एजेनबैग, किम कॉटन, अहमद शाह पक्तीन, रुचिरा पल्लियागुरुगे, क्लेयर पोलोसाक, सुजैन रेडफर्न, लैंगटन रूसेरे, शरफुद्दौला इब्ने शाहिद, एलोइस शेरिडन, अलेक्जेंडर व्हार्फ, जैकलिन विलियम्स और पॉल विल्सन।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 22 Feb 2022, 02:20:02 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.