News Nation Logo

BREAKING

विराट कोहली से पंगा लिया तो भुगतना पड़ सकता है अंजाम, इस पाकिस्तानी दिग्गज ने दी चेतावनी

विराट कोहली को ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन की स्लेजिंग का शिकार करना पड़ा था. विराट ने मैच की पहली पारी में 115 और दूसरी पारी में 141 रन बनाए थे.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 10 Apr 2020, 12:47:00 AM
virat kohli

विराट कोहली (Photo Credit: https://twitter.com/imVkohli)

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की आक्रामकता से पूरी दुनिया वाकिफ है. विराट कोहली केवल मैदान पर फील्डिंग करते हुए ही नहीं बल्कि 22 गज की पिच पर बल्लेबाजी करते हुए भी आक्रामक अंदाज में ही रहते हैं. दुनिया के सभी गेंदबाज इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं कि रन मशीन विराट कोहली उलझना उन्हें कितना महंगा पड़ सकता है. विराट की इसी आक्रामकता को देखते हुए पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने दुनियाभर के खिलाड़ियों को सलाह दी है कि वे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से न ही उलझें तो बेहतर होगा.

ये भी पढ़ें- विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप की तारीखों में किया गया बदलाव, 2022 में 15 से 24 जुलाई तक होगा आयोजित

विराट की आक्रामकता के बारे में बात करते हुए लतीफ ने साल 2014 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज का हवाला दिया है. टेस्ट क्रिकेट से महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के बाद विराट ने टीम इंडिया की कमान संभाली थी. टीम इंडिया ने विराट कोहली की कप्तानी में ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये सीरीज खेली थी. सीरीज के आखिरी मैच में भारत को जीत के लिए 364 रन बनाने थे, लेकिन भारत लक्ष्य के काफी नजदीक आकर हार गया था. विराट ने मैच की दोनों पारियों में शतक जड़ा था और अंत तक ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का डटकर सामना किया था.

ये भी पढ़ें- जेल से रिहा होने के बाद घर में नजरबंद किए गए ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर रोनाल्डिन्हो

इस मैच में विराट कोहली को ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन की स्लेजिंग का शिकार करना पड़ा था. विराट ने मैच की पहली पारी में 115 और दूसरी पारी में 141 रन बनाए थे, लेकिन वे टीम इंडिया को मैच नहीं जिता पाए थे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए उस टेस्ट मैच को याद करते हुए लतीफ ने कहा, "2014 सीरीज में जब धोनी ने दो टेस्ट मैचों के बाद संन्यास ले लिया था तब एक टेस्ट मैच बचा था. इसमें विराट कोहली ने दो शतक बनाए थे. इस मैच में जॉनसन कोहली को परेशान कर रहे थे और दोनों के बीच ठीक ठाक गालियां चल रही थीं."

ये भी पढ़ें- विंबलडन रद्द होने से आयोजनकर्ताओं को मिलेंगे 10 करोड़ पाउंड

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा, "आप जब उस मैच की क्लिप को देखेंगे तो समझ जाएंगे. कोहली की प्रतिक्रिया रक्षात्मक नहीं थी. कुछ खिलाड़ी ऐसे होते हैं जिनसे आप पंगा नहीं ले सकते. हमारे पास जावेद मियांदाद थे, विवियन रिचडर्स, सुनील गावस्कर थे और आज ऐसे ही खिलाड़ी कोहली हैं." लतीफ ने हाल ही में विंडीज और भारत के बीच खेली गई टी-20 सीरीज का हवाला दिया है. जिसमें विंडीज के तेज गेंदबाज केसरिक विलियम्स के नोटबुक सैलीब्रिशन को जवाब दिया था.

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 09 Apr 2020, 06:00:50 PM