logo-image

पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज दानिश कनेरिया ने शिवरात्रि पर की भगवान शिव की पूजा, वायरल हुआ वीडियो

वे शिवरात्रि पर कराची के श्री रतनेश्वर महादेव मंदिर गए थे, जहां उन्होंने देवों के देव महादेव के दर्शन किए और पूजा-अर्चना की.

Updated on: 22 Feb 2020, 10:52 AM

नई दिल्ली:

शुक्रवार को दुनियाभर के हिंदुओं ने बड़े धूमधाम से महाशिवरात्रि का पर्व मनाया. इस मौके पर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने भी भगवान शिव की आराधना की. दानिश कनेरिया ने महाशिवरात्रि के पवित्र दिन अपने ट्विटर अकाउंट पर शिव मंदिर की एक बेहद ही शानदार वीडियो शेयर किया और लिखा- हर हर महादेव. सोशल मीडिया पर दानिश की इस वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है.

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने महाशिवरात्रि के पावन मौके पर भोले नाथ की पूजा-अर्चना की. वे शिवरात्रि पर कराची के श्री रतनेश्वर महादेव मंदिर गए थे, जहां उन्होंने देवों के देव महादेव के दर्शन किए और पूजा-अर्चना की. कनेरिया ने शुक्रवार की रात को अपने ट्विटर अकाउंट पर मंदिर में भोलेनाथ के दर्शन की एक खूबसूरत वीडियो शेयर की. उन्होंने वीडियो शेयर करने के साथ कैप्शन में लिखा कि महादेव आप सभी को अपार खुशियां दें.

ये भी पढ़ें- '100 करोड़ पर 15 करोड़ भारी' वाले बयान को लेकर AIMIM नेता वारिस पठान पर मुकदमा

कनेरिया की इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है. पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी की इस वीडियो को हजारों व्यूज मिल चुके हैं. कनेरिया की इस पोस्ट पर लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं. कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने उनके इस पोस्ट पर पाकिस्तान में रह रहे हिंदुओं की हिम्मत और बहादुरी को भी सलामी दी. बताते चलें कि दानिश कनेरिया ने अभी हाल ही में खुद पर हुए अत्याचारों को लेकर बड़ा खुलासा किया था. उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कुछ खिलाड़ियों पर धर्म के आधार पर भेदभाव करने का आरोप लगाया था, कनेरिया के आरोपों की उनके साथी खिलाड़ी शोएब अख्तर ने भी पुष्टि की थी.

पाकिस्तान के इस पूर्व गेंदबाज पर साल 2012 में स्पॉट फिक्सिंग के बाद आजीवन बैन लगा दिया गया था. जिसके बाद से वे अभी तक क्रिकेट नहीं खेल पाए हैं. पाकिस्तान के अभी तक के क्रिकेट इतिहास में केवल दो ही हिंदू खिलाड़ी हुए हैं, जिनमें से एक खुद दानिश कनेरिया थे. दानिश कनेरिया के बाद पाकिस्तान की क्रिकेट टीम में किसी भी हिंदू खिलाड़ी को मौका नहीं मिला है.

ये भी पढ़ें- भारत दौरे पर CAA-NRC का मुद्दा उठा सकते हैं अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप

पाकिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले स्पिन गेंदबाज दानिश कनेरिया ने साल 2000 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था. उन्होंने अपने टेस्ट करियर में खेले गए 61 मैचों में कुल 261 विकेट चटकाए, जो किसी भी पाकिस्तानी स्पिन गेंदबाज द्वारा चटकाए गए सबसे ज्यादा विकेट हैं. इसके अलावा उन्होंने 18 वनडे मैचों में 15 विकेट अपने नाम किए.

दानिश कनेरिया के साथी खिलाड़ी शोएब अख्तर ने एक टीवी शो में बताया था कि पाकिस्तान की कई जीत में दानिश कनेरिया का सबसे बड़ा रोल था, लेकिन हिंदू धर्म की वजह से उन्हें उनके शानदार प्रदर्शन के लिए खिलाड़ियों या प्रबंधन से कोई समर्थन नहीं मिलता था.