logo-image

पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज का दावा, खिलाड़ियों की थकान की वजह से न्यूजीलैंड में हारी टीम इंडिया

न्यूजीलैंड के हाथों मिली करारी हार के बाद विराट कोहली की कप्तानी पर कई सवाल खड़े हुए थे. तो वहीं, कप्तान विराट कोहली ने टीम की शर्मनाक हार के पीछे खिलाड़ियों की थकान को जिम्मेदार ठहराया था.

Updated on: 02 Apr 2020, 09:00 PM

नई दिल्ली:

जनवरी में न्यूजीलैंड के दौरे पर भारतीय टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा था. भारत का न्यूजीलैंड दौरा 5 मैचों की टी20 सीरीज के साथ शुरू हुआ था, जिसमें टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 5-0 से क्लीन स्वीप किया था. हालांकि, इसके बाद न्यूजीलैंड ने जोरदार वापसी की और वनडे सीरीज के बाद टेस्ट सीरीज में भी टीम इंडिया को धूल चटाई थी. न्यूजीलैंड ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में भारत को 3-0 से पटखनी दी थी और फिर 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत को 2-0 से क्लीन स्वीप किया था.

ये भी पढ़ें- टी20 विश्व कप से पहले 5 हफ्ते का हो सकता है IPL? इस दिग्गज ने दिया सुझाव

खिलाड़ियों की थकान की वजह से हारा भारत

न्यूजीलैंड के हाथों मिली करारी हार के बाद विराट कोहली की कप्तानी पर कई सवाल खड़े हुए थे. तो वहीं, कप्तान विराट कोहली ने टीम की शर्मनाक हार के पीछे खिलाड़ियों की थकान को जिम्मेदार ठहराया था. अब पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद यूसुफ ने भी न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम की हार के लिए खिलाड़ियों की थकान को जिम्मेदार बताया है. इसके अलावा यूसुफ ने कहा कि न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन ने भी भारतीय टीम की हार में अहम भूमिका निभाई.

ये भी पढ़ें- Watch Full Match: यहां देखें भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया World Cup 2011 का फाइनल मुकाबला

न्यूजीलैंड को उनकी धरती पर हराना बहुत मुश्किल

यूसुफ ने कहा, ‘‘न्यूजीलैंड का उसकी धरती पर सामना करना हमेशा मुश्किल होता है और हाल के वर्षों में वे बेहतर ही हुए हैं. साथ ही मत भूलिए कि उनके पास कुछ शीर्ष तेज गेंदबाज हैं जिनका अनुकूल हालात में सामना करना आसान नहीं है. न्यूजीलैंड ने भारत से बेहतर क्रिकेट खेला और कभी कभी मुझे लगता है कि आजकल इतना अधिक क्रिकेट खेला जा रहा है कि यह लाजमी है कि सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी कभी ना कभी थक जाएंगे.’’

ये भी पढ़ें- पहलवान बजरंग पूनिया ने मरकज के जमातियों और लॉकडाउन वॉयलेटर्स को पढ़ाया वफादारी का पाठ

विराट कोहली पर भी दिखा था थकान का असर

उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड में भारतीय कप्तान विराट कोहली भी थके हुए लगे. यूसुफ ने कहा, ‘‘जब आप इतना अधिक क्रिकेट खेलते हो तो यह किसी के भी साथ हो सकता है. यही कारण है कि मैं सहमत हूं कि आधुनिक क्रिकेट में फिटनेस सबसे महत्वपूर्ण है.’’ यूसुफ ने साथ ही सीनियर खिलाड़ियों मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक की टीम में वापसी के लिए पाकिस्तान के मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिसबाह उल हक को भी निशाना बनाया.

(भाषा इनपुट्स के साथ)