logo-image

महेंद्र सिंह धोनी का कायल है ये पाकिस्तानी दिग्गज, बोले- धोनी ने गांगुली की विरासत को शानदार तरीके से आगे बढ़ाया

वकार ने कहा कि सौरव गांगुली ने भारतीय क्रिकेट के लिए जो कुछ भी किया है, उसकी तुलना नहीं की जा सकती है. जिसके बाद धोनी ने हमेशा के लिए भारतीय क्रिकेट का चेहरा ही बदल डाला.

Updated on: 06 Jul 2020, 09:38 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और दिग्गज तेज गेंदबाज वकार यूनिस ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जमकर तारीफ की है. वकार ने धोनी को चैंपियन बताते हुए कहा कि धोनी पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की विरासत को काफी शानदार तरीके से आगे लेकर गए. वकार ने कहा, "गांगुली वह कप्तान थे जिन्होंने भारतीय क्रिकेट को सुधारने की शुरुआत की और धोनी इसे आगे ले गए. वह विश्व विजेता कप्तान हैं. उनके पास दो विश्व कप हैं. मुझे लगता है कि उन्होंने अपने लिए, अपने देश के लिए और अपने परिवार के लिए काफी कुछ किया है."

ये भी पढ़ें- चाहकर भी भारत में नहीं हो पाएगा IPL का आयोजन, सौरव गांगुली ने दिए स्पष्ट संकेत

मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को लेकर सभी लोगों से एक बहुत ही सामान्य बात सुनने को मिलती है कि उन्होंने टीम को जीत का भूखा बना दिया था. गांगुली ने टीम के खिलाड़ियों पर भरोसा किया और उन्हें आगे लेकर गए. भारतीय क्रिकेट के सबसे सफलतम कप्तानों में गिने जाने वाले सौरव गांगुली के मजबूत इरादों से पूरी दुनिया वाकिफ है. वकार ने कहा कि सौरव गांगुली ने भारतीय क्रिकेट के लिए जो कुछ भी किया है, उसकी तुलना नहीं की जा सकती है. जिसके बाद धोनी ने हमेशा के लिए भारतीय क्रिकेट का चेहरा ही बदल डाला.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए खाली स्टेडियम में हो सकता है ISL सीजन 7

पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, "धोनी शानदार क्रिकेटर हैं. जिस तरह से उन्होंने टीम की कप्तानी की है, उसे शब्दों में बयां करना मुश्किल है. वह शानदार इंसान हैं और एक छोटे से गांव से निकल कर आए हैं और काफी कुछ हासिल किया है." बताते चलें कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मंगलवार, 7 जुलाई को 39 साल के हो जाएंगे. फिलहाल, धोनी लंबे समय से क्रिकेट नहीं खेले हैं. उन्होंने अपना आखिरी मैच बीते साल हुए विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था, जिसमें भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा था.