News Nation Logo

पाकिस्तान द्वारा हटाए जाने के बाद अब टीम के मुख्य कोच बन सकते हैं मिकी आर्थर, इन टीमों को भी दे चुके हैं कोचिंग

पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीकी मूल के मिकी आर्थर की कोचिंग में साल 2017 में भारत को हराकर पहली बार आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 16 Nov 2019, 04:22:39 PM
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कोच मिकी आर्थर

नई दिल्ली:

करीब 3 साल तक पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रहे मिकी आर्थर अब श्रीलंका क्रिकेट टीम के मुख्य कोच नियुक्त किए जा सकते हैं. पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीकी मूल के मिकी आर्थर की कोचिंग में साल 2017 में भारत को हराकर पहली बार आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था. हालांकि, आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान ने मिकी आर्थर के साथ अपने करार को आगे नहीं बढ़ाया और उन्हें पद से हटा दिया.

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: रविंद्र जडेजा ने एक बार फिर साबित की अपनी बादशाहत, साल 2019 में लगा दिया रनों का अंबार

लेकिन कुल मिला-जुलाकर पाकिस्तान के मुख्य कोच के रूप में उनका कार्यकाल काफी समृद्ध रहा. मिकी आर्थर को हटाए जाने के बाद पीसीबी ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह-उल-हक को टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया था. क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, चंदिका हथुरूसिंघा, इस समय श्रीलंका क्रिकेट टीम के मुख्य कोच हैं, जिन्हें अभी तक अभी तक आधिकारिक रूप से उनके पद से नहीं हटाया गया है.

ये भी पढ़ें- IPL 2020: पहले से भी ज्यादा मजबूत हुई मुंबई इंडियंस, क्या 5वां खिताब भी जीतेगी रोहित शर्मा की टीम

इस बीच ना तो आर्थर ने भी श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) के साथ करार पर हस्ताक्षर किया है, लेकिन श्रीलंका बोर्ड के अधिकारियों ने उन्हें कोच नियुक्त करने का विश्वास जताया है. श्रीलंका को अगले महीने पाकिस्तान का दौरा करना है, जहां उसे 11 दिसंबर से मेजबान टीम के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. श्रीलंकाई बोर्ड विश्व कप की समाप्ति के बाद से ही नए कोच का तलाश कर रहा है और इस दौरान उसने कई पूर्व कोचों से भी बातचीत की है.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान बॉर्डर पर भारतीय सेना के 40000 जवान और 450 तोप तैनात, जानें क्या है पूरा माजरा

लेकिन अब आर्थर ने इस पद के लिए अपने कदम आगे बढ़ाए हैं. एसएलसी के सीईओ एश्ले सिल्वा ने कहा, "हम मिकी के साथ बातचीत कर रहे हैं. हम यह समझते हैं कि हम करार पर पहुंचने में सक्षम हैं." आर्थर इससे पहले दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान को कोचिंग दे चुके हैं.

First Published : 16 Nov 2019, 04:22:39 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.