logo-image

मिस्बाह उल हक ने दिया पाकिस्तान क्रिकेट कमिटी से इस्तीफा, मुख्य कोच पद पर किया आवेदन

मिस्बाह उल हक (Misbah Ul Haq) ने अपना इस्तीफा पीसीबी (PCB) के निदेशक जाकिर खान को सौंपा. पीसीबी (PCB)) के मुताबिक, हितों के टकराव से बचने के लिए मिसबाह ने बोर्ड क्रिकेट कमिटी से इस्तीफा दिया है.

Updated on: 28 Aug 2019, 06:12 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक (Misbah Ul Haq) ने पाकिस्तान (Pakistan) की राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच के लिए आवेदन कर दिया है और इसके साथ ही उन्होंने पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी (PCB)) की क्रिकेट कमिटी से इस्तीफा दे दिया. मिस्बाह उल हक (Misbah Ul Haq) ने अपना इस्तीफा पीसीबी (PCB) के निदेशक जाकिर खान को सौंपा. पीसीबी (PCB)) के मुताबिक, हितों के टकराव से बचने के लिए मिसबाह ने बोर्ड क्रिकेट कमिटी से इस्तीफा दिया है. पिछले कई दिनों से अटकलें थी कि 44 साल के मिसबाह को मुख्य कोच के साथ मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया जाएगा. उन्होंने सोमवार को टीम के मुख्य कोच की दौड़ में शामिल होने के बारे में बताया.

और पढ़ें:  Watch Video: जब रोहित शर्मा ने सवालों के बाउंसर्स से बुमराह-रहाणे को छकाया, देखें इंटरव्यू

मिस्बाह उल हक (Misbah Ul Haq) ने अपने बयान में कहा, 'काफी समय से मुझे पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट टीम का भविष्य का मुख्य कोच के रूप में बताया जा रहा है, लेकिन यह दिलचस्प है कि मैंने इस बारे में आज ही फैसला किया है.' पीसीबी (PCB) के सूत्रों ने मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के डीन जोन्स के अलावा किसी अन्य बड़े विदेशी नाम ने मुख्य कोच के लिए आवेदन नहीं किया हैं.

पूर्व पाकिस्तान (Pakistan) कप्तान वकार यूनुस ने गेंदबाजी कोच के लिए आवेदन किया और कहा कि वह भी मुख्य कोच के लिए आवेदन करने के बारे में सोच रहे थे लेकिन जब मिस्बाह उल हक (Misbah Ul Haq) दौड़ में शामिल है तो वह गेंदबाजी कोच बनना पसंद करेंगे.

और पढ़ें: ICC Test Rankings: विराट कोहली टॉप पर बरकरार, दूसरे नंबर पर पहुंचे बेन स्टोक्स

आपको बता दें कि मिस्बाह उल हक (Misbah Ul Haq) करीब पांच महीने पहले तक पेशेवर क्रिकेट खेल रहे थे, लेकिन अब वह टीम का मार्गदर्शन करते नजर आ सकते हैं.