News Nation Logo

पूर्व ओपनर शिव सुंदर दास होंगे महिला टीम के बल्लेबाजी कोच, ये बने फील्डिंग कोच

भारतीय टेस्ट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज शिव सुंदर दास को भारतीय महिला क्रिकेट टीम का बल्लेबाजी कोच बनाया गया है. उनकी नियुक्ति इंग्लैंड के होने वाली आगामी सात मैचों के लिए ही की गई है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 18 May 2021, 10:50:54 AM
Former India opener SS Das named women s team batting coach

Former India opener SS Das named women s team batting coach (Photo Credit: ians)

:

भारतीय टेस्ट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज शिव सुंदर दास को भारतीय महिला क्रिकेट टीम का बल्लेबाजी कोच बनाया गया है. उनकी नियुक्ति इंग्लैंड के होने वाली आगामी सात मैचों के लिए ही की गई है. जून-जुलाई में होने वाले इस दौरे में एक टेस्ट, तीन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच शामिल हैं. शिव सुंदर दास ने कहा कि यह पहली बार है जब मुझे भारत की महिला राष्ट्रीय टीम के साथ काम करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है, इसलिए यह मेरे लिए काफी रोमांचक समय है. मैं वास्तव में इसके लिए उत्सुक हूं. यह मेरे लिए एक अच्छी चुनौती होगी क्योंकि मैंने दौरा किया है एक खिलाड़ी के रूप में इंग्लैंड में बहुत सारी लीग क्रिकेट खेली.

यह भी पढ़ें : फिर से खुल सकता है बॉल टेंपरिंग मामला, सीए ने बैनक्रॉफ्ट से मांगी जानकारी 

भारतीय रेलवे के पूर्व खिलाड़ी अभय शर्मा को फील्डिंग कोच बनाया गया है, जो मुख्य कोच रमेश पोवार की अध्यक्षता वाले नौ सदस्यीय सहयोगी स्टाफ का हिस्सा हैं. शिव सुंदर दास, जिन्हें केवल इस सीरीज के लिए ही नियुक्त किया गया है, इससे पहले भारत महिला ए टीम के साथ काम कर चुके हैं. एकमात्र टेस्ट ब्रिस्टल में 16 जून से शुरू होगा और यह दौरा 15 जुलाई को टी20 मैच के साथ समाप्त होगा.

यह भी पढ़ें : ओलंपियन सुशील कुमार ने दी अग्रिम जमानत की याचिका, आज रोहिणी कोर्ट में सुनवाई 

बता दें कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए इस साल सितंबर में आस्ट्रेलिया का दौरा करेगी. ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर वनडे और टी-20 मैचों की सीरीज होगी. हालांकि क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन आस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाज मेगन शट ने इसके संकेत दिए हैं. ऐसा माना जा रहा है कि सीए भी जल्द ही इसके तारीखों की घोषणा कर सकता है. शट ने क्रिकेट पॉडकास्ट नो बॉल्स पर कहा है कि आस्ट्रेलिया सितंबर के मध्य में भारतीय महिला टीम की मेजबानी करेगा. भारत के साथ सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम कुछ कैंप में हिस्सा लेगी. एक कैंप डार्विन में हो सकता है. इसके बाद बिग बैश, एशेज वल्र्ड कप और कॉमनवेल्थ गेम्स होंगे. यानी बहुत ज्यादा खेल होने वाला है. यह दौरा मूल रूप से इस साल जनवरी में होना था जहां टीम को तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी थी, लेकिन दिसंबर 2020 में इसे स्थगित कर दिया गया था और कहा गया था कि 2021-22 सीजन में फिर से इसकी तारीखों की घोषणा की जाएगी और इसमें तीन और टी20 मैच जोड़े जाएंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 May 2021, 10:50:54 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.