logo-image

पूर्व IPL चेयरमैन राजीव शुक्ला ने महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास पर बताई BCCI की नीति

भारत को 3 आईसीसी खिताब जीताने वाले धोनी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. लेकिन वे आईपीएल के 13वें सीजन से क्रिकेट के मैदान में वापसी कर सकते हैं.

Updated on: 15 Feb 2020, 04:35 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य को लेकर अभी तक कुछ साफ नहीं हो पाया है. माही के संन्यास को लेकर बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली से लेकर कप्तान विराट कोहली तक अपनी बात रख चुके हैं. इसी सिलसिले में अब टीम इंडिया के पूर्व मैनेजर राजीव शुक्ला ने भी गांगुली और विराट की बात को दोहराते हुए कहा कि संन्यास लेने का फैसला धोनी खुद करेंगे. शुक्ला ने कहा कि क्रिकेट को कब अलविदा कहना है, इसका फैसला वे खुद करेंगे.

ये भी पढ़ें- SA vs ENG: टी20 में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले द. अफ्रीकी बल्लेबाज बने क्विंटन डि कॉक

उन्होंने कहा कि बीसीसीआई की नीति भी यही बात कहती है कि खिलाड़ी अपने संन्यास को लेकर खुद ही फैसला लेंगे. आईपीएल के पूर्व चेयरमैन शुक्ला ने कहा कि धोनी में अभी बहुत क्रिकेट बाकी है. साल 2014 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके माही करीब 7 महीनों से क्रिकेट के मैदान से बाहर हैं. धोनी ने अपना आखिरी मैच विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था.

ये भी पढ़ें- SA vs ENG, 2nd T20:रोमांचक मैच में इंग्लैंड ने द. अफ्रीका को 2 रन से हराया, सीरीज में 1-1 से की बराबरी

टी20 और वनडे क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य को लेकर अटकलों का दौर लगातार जारी है. भारत को 3 आईसीसी खिताब जीताने वाले धोनी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. लेकिन वे आईपीएल के 13वें सीजन से क्रिकेट के मैदान में वापसी कर सकते हैं. वे आईपीएल की सबसे लोकप्रिय टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान हैं और हमेशा की तरह इस बार भी वे टीम की कमान संभालेंगे.

ये भी पढ़ें- NZ vs IND: अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड की पहली पारी 235 रनों पर सिमटी, भारत को मिली 28 रनों की बढ़त

चेन्नई सुपरकिंग्स ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 3 बार खिताब जीता है. धोनी की सीएसके ने साल 2010 में अपना पहला खिताब जीता था. इसके अगले ही साल 2011 में माही की चेन्नई सुपरकिंग्स दूसरी बार आईपीएल चैंपियन बनी थी. चेन्नई सुपरकिंग्स को तीसरे खिताब के लिए 7 साल का लंबा इंतजार करना पड़ा. धोनी की टीम साल 2018 में तीसरी बार चैंपियन बनी.