logo-image

महान कपिल देव को सचिन तेंदुलकर ने उनके जन्मदिन पर दी बधाई

महान कपिल देव को सचिन तेंदुलकर ने उनके जन्मदिन पर दी बधाई

Updated on: 07 Jan 2022, 02:15 AM

नई दिल्ली:

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने गुरुवार को 1983 विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव का उनके जन्मदिन पर बधाई दी। वह आज 63 साल के हो गए।

कपिल का जन्म 1959 में चंडीगढ़ में हुआ था। उन्होंने राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने से पहले हरियाणा के लिए घरेलू क्रिकेट खेला था।

सचिन ने ट्विटर पर कपिल के साथ अपनी एक पुरानी तस्वीर साझा की। सचिन ने तस्वीर के साथ ट्वीट किया, जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं कपिल पाजी। आपके अच्छे स्वास्थ्य और आने वाले वर्ष के लिए शुभकामनाएं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी 1983 विश्व कप विजेता कप्तान को शुभकामना देने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया।

बीसीसीआई ने ट्वीट किया, 356 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 9,031 रन और 687 अंतर्राष्ट्रीय विकेट लेने वाले टीम इंडिया के 1983 विश्व कप विजेता कप्तान और खेल के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने भी विश्व कप ट्रॉफी को गले लगाते हुए कपिल की एक तस्वीर पोस्ट की और लिखा, जन्मदिन मुबारक हो कपिल पाजी।

ऑलराउंडर कपिल देव विश्व कप जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान थे। उन्होंने 1983 में भारत को खिताब दिलाया था। वह क्रिकेट के इतिहास में एकमात्र खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 400 से अधिक विकेट (434 विकेट) लिए हैं और टेस्ट में 5000 से अधिक रन बनाए हैं, जिससे वह क्रिकेट के इतिहास में सबसे महान ऑलराउंडरों में से एक हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.