News Nation Logo
Banner

इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने जाहिर की अपनी दिली ख्वाहिश, बोले- समय आने पर करूंगा ये काम

इंग्लैंड के इस धांसू ऑलराउंडर ने साल 2014 में इंग्लैंड क्रिकेट टीम का कोच बनने के लिए आवेदन किया था. लेकिन उनके आवेदन का कोई जवाब नहीं दिया गया था.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 07 Sep 2019, 01:22:22 PM
image courtesy: ians_india/ twitter

image courtesy: ians_india/ twitter

नई दिल्ली:

इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने अपनी दिली ख्वाहिश जाहिर की है. एंड्रयू फ्लिंटॉफ चाहते हैं कि वे इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कोच बनें. फिलहाल इंग्लैंड क्रिकेट टीम एशेद सीरीज 2019 में व्यस्त है, जिसकी कमान मौजूदा कोच ट्रेवर बेलिस के हाथों में है. एशेज सीरीज के खत्म होने के साथ बेलिस का कार्यकाल भी खत्म हो जाएगा. हालांकि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने टीम के नए कोच के बारे में कोई घोषणा नहीं की है. फ्लिंटॉफ ने एक मीडिया संस्थान से बातचीत करते हुए कहा, "कोचिंग एक सपना जरूर है. दो या तीन टीमें हैं जिनका मैच कोच बनना चाहूंगा- इंग्लैंड, लैंकशायर या लैंकशायर अकादमी."

ये भी पढ़ें- शिखर धवन ने बताया अपना फ्यूचर प्लान, इस गंदी आदत को छोड़कर करना चाहते हैं ये काम

इंग्लैंड के इस धांसू ऑलराउंडर ने साल 2014 में इंग्लैंड क्रिकेट टीम का कोच बनने के लिए आवेदन किया था. लेकिन उनके आवेदन का कोई जवाब नहीं दिया गया था. उन्होंने बताया, "मैं एक दिन इंग्लैंड का कोच भी बनना चाहूंगा, लेकिन अभी उसका समय नहीं आया है. कुछ साल पहले मैंने इंग्लैंड का कोच बनने के लिए आवेदन किया था. हम हार रहे थे, मैं ऑफिस में था और मैंने सोचा कि मैं इसके लिए अपना नाम आगे करूंगा. मैंने इंटरव्यू के लिए एक ई-मेल लिखा, एक महीना बीत गया, लेकिन मुझे कोई जवाब नहीं मिला. मैंने कोशिश की और फिर मुझे किसी ने फोन करके बताया कि कोच कोई और बन रहा है."

ये भी पढ़ें- US Open 2019: फाइनल मुकाबले में राफेल नडाल से भिड़ेंगे दानिल मेदवेदेव, इस दिन खेला जाएगा महामुकाबला

एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने साल 1998 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच के साथ अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने साल 1999 में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे करियर में डेब्यू किया था. फ्लिंटॉफ ने कुल 227 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 7315 रन बनाए जिनमें 8 शतक और 44 अर्धशतक शामिल हैं. बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी करते हुए उन्होंने कुल 227 मैचों में कुल 400 विकेट हासिल किए. फ्लिंटॉफ के करियर का बेस्ट बॉलिंग फिगर 5/19 था. उन्होंने साल 2009 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था.

First Published : 07 Sep 2019, 01:22:22 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.