logo-image

अफगानिस्तान टीम के कोच की तलाश हुई पूरी, इंग्लैंड का ये दिग्गज प्लेयर देगा कोचिंग

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर जोनाथन ट्रॉट को अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया है. ट्रॉट अगस्त में आयरलैंड दौरे के जरिए अफगानिस्तान टीम के साथ जुड़ेंगे और अपना पदभार संभालेंगे.

Updated on: 23 Jul 2022, 12:14 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड (England) के पूर्व क्रिकेटर जोनाथन ट्रॉट (Jonathan Trott ) को अफगानिस्तान (Afghanistan) क्रिकेट टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया है. ट्रॉट अगस्त में आयरलैंड दौरे (Ireland Tour) के जरिए अफगानिस्तान टीम के साथ जुड़ेंगे और अपना पदभार संभालेंगे. गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका के दिग्गज ऑलराउंडर लांस क्लूजनर ने टी 20 विश्व कप 2021 के बाद अफगानिस्तान टीम के हेड कोच के पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद अफगानिस्तान की टीम को एक हेड कोच की तलाश थी.

इंग्लैंड के 41 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर जोनाथन ट्रॉट अफगानिस्तान टीम का कोच बनने को लेकर काफी उत्साहित हैं. ट्रॉट का मानना था कि अफगानिस्तान सर्वश्रेष्ठ टीमों को टक्कर देने में काफी सक्षम है. 

ट्रॉट ने कहा, 'मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की सबसे रोमांचक टीमों में से एक को डेवलपमेंट करना का अवसर पाकर सम्मानित और उत्साहित महसूस कर हूं. मैं ऐसे  खिलाड़ियों के समूह के साथ काम करने का और इंतजार नहीं कर सकता जो स्पष्ट रूप से ऐसे स्टाइल में परिणाम देने में सक्षम हैं जो अफगानिस्तान के लोगों को गौरवान्वित करे.' 

यह भी पढ़ें: Shikhar Dhawan 6वीं बार हुए नर्वस नाइंटी का शिकार, 3 साल से नहीं बना कोई शतक

आयरलैंड के दौरे पर जाएगी अफगानिस्तान की टीम 

अफगानिस्तान टीम पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए अगले महीने आयरलैंड के दौरे पर जाएगी. अफगानिस्तान की टीम 9 अगस्त से 17 अगस्त तक आयरलैंड दौरे पर रहेगी. सीरीज के सभी मैच बेलफास्ट के सिविल सर्विस क्रिकेट क्लब में में खेले जाएंगे.