logo-image

इंग्लैंड के पूर्व कोच बेलिस ने स्ट्रॉस का किया समर्थन

इंग्लैंड के पूर्व कोच बेलिस ने स्ट्रॉस का किया समर्थन

Updated on: 19 Jan 2022, 03:20 PM

लंदन:

इंग्लैंड के पूर्व मुख्य कोच ट्रेवर बेलिस ने टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के पुनरुद्धार का नेतृत्व करने के लिए पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस का समर्थन किया है। ऑस्ट्रेलिया से एशेज में 0-4 से हारने के बाद पूरी टीम पर सवाल खड़े होने लगे थे।

डेली मेल के लिए बेलिस ने लिखा, टेस्ट क्रिकेट में बदलाव की सख्त जरूरत है, क्योंकि सफेद गेंद की क्रिकेट में सुधार करने के बाद इंग्लैंड ने 2019 का विश्व कप और टी20 अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया। उस बदलाव के निर्देशक, निश्चित रूप से एंड्रयू स्ट्रॉस थे। मुझे विश्वास है कि वह इंग्लैंड के लाल गेंद के खेल में भी सुधार के लिए एकदम सही व्यक्ति होंगे।

सफेद गेंद वाले क्रिकेट में इंग्लैंड के पुनरुद्धार की नींव रखने के लिए मई 2015 में स्ट्रॉस को क्रिकेट के निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया था।

उन्होंने ही बेलिस को मुख्य कोच के रूप में लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, जिसमें इंग्लैंड 2016 में पुरुषों के टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचाया था, चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के सेमीफाइनल में और 2019 में घरेलू धरती पर पुरुष क्रिकेट विश्व कप जीता था।

बेलिस ने कहा, मुझे स्ट्रॉस के साथ काम करने में बहुत मजा आया। वह खेल के सहज ज्ञान के साथ एक बुद्धिमान व्यक्ति है। वह इंग्लैंड के कप्तान और फिर एक प्रशासक के रूप में व्यापक अनुभव रखते हैं। इंग्लैंड को उनसे बेहतर किसी को खोजने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। इस कार्य को पूरा करें और टीम को टेस्ट क्रिकेट में सही रास्ते पर वापस लाएं।

अब तक, स्ट्रॉस इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) क्रिकेट समिति के अध्यक्ष के रूप में कार्य कर रहे हैं और उन्होंने अपनी पत्नी रूथ की देखभाल में मदद करने के लिए 2018 में इंग्लैंड के क्रिकेट निदेशक के रूप में पद छोड़ दिया था, जिनकी वर्ष में कैंसर से मृत्यु हो गई थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.