logo-image

टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को 3-1 से हराएगा ऑस्ट्रेलिया? इस दिग्गज ने बताई बड़ी वजह

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाली वनडे और टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे.

Updated on: 12 Nov 2020, 02:48 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) का 13वां सीजन खत्म होने के बाद टीम इंडिया (Team India) ऑस्ट्रेलिया (Australia) दौरे के लिए रवाना हो चुकी है. भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा 27 नवंबर से शुरू हो रहा है जो 19 जनवरी तक चलेगा. 17 दिसंबर से शुरू होने वाली 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी 3 मैचों में विराट कोहली (Virat Kohli) टीम इंडिया के साथ नहीं होंगे. बता दें कि अगले साल जनवरी में विराट की पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) मां बनने वाली हैं और वे इस दौरान अपने परिवार के साथ भारत में रहेंगे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज में विराट कोहली की गैर-मौजूदगी को लेकर इंग्लैंड (England) के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने बड़ा बयान दिया है.

ये भी पढ़ें- AUS vs IND: टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, एबोट सहित इन खिलाड़ियों को मिला मौका

कप्तान माइकल वॉन ने कहा है कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की गैर-मौजूदगी में ऑस्ट्रेलियाई टीम टेस्ट सीरीज के अंतिम तीन मैचों में भारत को आसानी से हरा देगी. विराट कोहली जनवरी में पिता बनने वाले हैं, जिसकी वजह से वे 17 दिसंबर से एडिलेड में होने वाले डे-नाइट टेस्ट मैच के बाद वापस भारत लौट जाएंगे और सीरीज के बाकी बचे तीन टेस्ट मैचों में नहीं खेलेंगे. बीसीसीआई ने सोमवार को ही विराट कोहली को Paternity Leave की मंजूरी दे दी थी.

ये भी पढ़ें- मुंबई इंडियंस की तारीफ में एबी डिविलियर्स ने दिया बड़ा बयान, आप भी रह जाएंगे हैरान

विराट की गैर-मौजूदगी में रोहित शर्मा को टीम में शामिल किया गया है लेकिन टीम की कमान अजिंक्य रहाणे के हाथों में होगी. बता दें कि अजिंक्य रहाणे भारत के टेस्ट टीम के उप-कप्तान हैं और कोहली की गैर-मौजूदगी में वही टीम की कमान संभालेंगे. वॉन ने एक ट्वीट में कहा कि ऑस्ट्रेलिया में तीन टेस्ट मैचों के लिए विराट कोहली नहीं होंगे. अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए उन्होंने अच्छा और सही फैसला किया है. लेकिन इसका मतलब ये भी है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम आसानी से ये सीरीज जीत जाएगी.

ये भी पढ़ें- मुंबई इंडियंस के लिए रीढ़ की हड्डी साबित हुए ये दो युवा बल्लेबाज, टीम इंडिया में होगी एंट्री!

वॉन ने कहा कि ये उनके निजी विचार हैं. हालांकि, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाली वनडे और टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज 27 नवंबर से शुरु होकर 2 दिसंबर तक खेली जाएगी. वनडे सीरीज के बाद दोनों टीमों को 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है जो 4 दिसंबर से 8 दिसंबर तक खेली जाएगी. टी20 सीरीज खत्म होने के बाद दोनों टीमों के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होगी.

17 दिसंबर से एडिलेड में होने वाले पहले डे-नाइट टेस्ट मैच के बाद दोनों टीमें 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में दूसरा टेस्ट खेलेगी. जिसके बाद तीसरा टेस्ट 7 जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में और चौथा टेस्ट 15 जनवरी, 2021 से गाबा में खेला जाएगा.