News Nation Logo

इंग्लैंड के इस दिग्गज बल्लेबाज ने धोनी को बताया सर्वकालिक महान कप्तान, बोले- मैदान पर माही के खिलाफ खेलना बेहद मुश्किल

धोनी की कप्तानी में भारत ने टी-20 इतिहास का पहला विश्व कप जीता. इसके बाद भारत ने धोनी की कप्तानी में ही विश्व कप 2011 चैम्पियंस ट्रॉफी 2013 का खिताब भी अपने नाम किया था.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 18 Apr 2020, 06:38:07 PM
ms dhoni

महेंद्र सिंह धोनी (Photo Credit: getty images)

नई दिल्ली:

भारत में कोरोना वायरस का सितम जारी है. देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक देशभर में शनिवार शाम 6 बजे तक 14,792 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 488 लोगों की अभी तक मौत हो चुकी है. कोरोना वायरस से बचने के लिए 14 अप्रैल, सुबह 10 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को दिए अपने संबोधन में एक कड़ा फैसला लेते हुए लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया. पीएम मोदी ने 14 अप्रैल तक किए गए लॉकडाउन को अब 3 मई तक बढ़ा दिया है.

ये भी पढ़ें- रविचंद्रन अश्विन की ख्वाहिश, काश 2001 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ईडन गार्डन टेस्ट मैच में भारत का हिस्सा होते

इसी बीच इंग्लैंड के पूर्व तूफानी बल्लेबाज केविन पीटरसन का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी सर्वकालिक महान कप्तान हैं क्योंकि उन्होंने भारत और आईपीएल की टीम चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करते हुए काफी सारी उम्मीदों का भार उठाया है. पीटरसन ने एक टीवी शो पर कहा, "धोनी से जो उम्मीद लगाई जाती थीं उसे देखकर उनके खिलाफ जाना मुश्किल है. उम्मीदों के साथ वह अपनी जिंदगी कैसे जीते हैं, भारत की कप्तानी करते हुए और फिर इसके बाद चेन्नई की कप्तानी करते हुए वह किस दौर से गुजरे." धोनी की कप्तानी में भारत ने टी-20 इतिहास का पहला विश्व कप जीता. इसके बाद भारत ने धोनी की कप्तानी में ही विश्व कप 2011 चैम्पियंस ट्रॉफी 2013 का खिताब भी अपने नाम किया था.

ये भी पढ़ें- जवागल श्रीनाथ को वह श्रेय नहीं मिला जिसके वह हकदार थे: शॉन पोलॉक

गौरतलब है कि लॉकडाउन बढ़ने के बाद बीसीसीआई ने गुरूवार को आधिकारिक तौर पर आईपीएल के 13वें सीजन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया. आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी, लेकिन देश में कोरोना के शुरुआती मामलों को देखते हुए बीसीसीआई ने इसे 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया था. लेकिन जब दूसरी बार में 3 मई तक लॉकडाउन बढ़ाया गया तो बीसीसीआई ने आईपीएल के 13वें सीजन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने का ऐलान कर दिया.

ये भी पढ़ें- BCCI ने बनाई 'टीम मास्क फोर्स', खिलाड़ियों समेत गांगुली, द्रविड़ और तेंदुलकर ने भी बनाए मास्क

लेकिन, करोड़ों फैंस के लिए इससे भी ज्यादा दुख की बात ये है कि उन्हें अपने पसंदीदा खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी, बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग देखने के लिए अब और भी लंबा इंतजार करना होगा. ऐसा माना जा रहा था कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी यदि आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें इस साल अक्टूबर में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल कर लिया जाएगा. आईपीएल के 13वें सीजन पर लगी कोरोना की नजर धोनी के करियर को भी बुरी तरह से प्रभावित कर रही है. क्रिकेट के कई दिग्गज पहले ही कह चुके हैं कि आईपीएल में खेले बिना धोनी की टीम इंडिया में वापसी काफी मुश्किल है.

First Published : 18 Apr 2020, 06:38:07 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.