logo-image

इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर पीटर वॉल्कर का निधन, ईसीबी ने जताया शोक

वॉल्कर 1996 में ईसीबी के मुख्य कार्यकारी भी रहे और 2009 से 2010 तक ग्लोमोर्गन के अध्यक्ष भी रहे.

Updated on: 07 Apr 2020, 02:32 PM

लंदन:

इंग्लैंड के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी पीटर वॉल्कर का 84 साल की उम्र में निधन हो गया. उन्होंने इंगलैंड के लिए तीन टेस्ट मैच खेले थे. यह तीनों मैच उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ साल 1960 में खेले थे. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, वॉल्कर का निधन स्ट्रोक के कारण हुआ है. वॉल्कर अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में सिर्फ 128 रन ही बना पाए हैं जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर 52 रन है. ग्लामोर्गन के साथ उन्होंने 16 साल तक प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेली है.

ये भी पढ़ें- गौतम गंभीर के बाद अब इरफान पठान ने भी पटाखे जलाने वालों को लताड़ा, ट्वीट कर कही ये बात

इस दौरान उन्होंने 469 मैचों में 13 शतक तथा 92 अर्धशतक जमाए. साथ ही 834 विकेट भी लिए हैं. बाएं हाथ से तेज गेंदबाजी की शुरुआत करने के बाद बीच में उन्होंने बाएं हाथ से स्पिन गेंदबाजी शुरू कर दी थी. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान में कहा, "अपने करियर के अंत में मीडिया में काम करने वाले वॉल्कर 1996 में ईसीबी के मुख्य कार्यकारी भी रहे और 2009 से 2010 तक ग्लोमोर्गन के अध्यक्ष भी रहे."

ये भी पढ़ें- IPL में खेलने के लिए विराट कोहली की चाटुकारिता करते हैं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, क्लार्क का सनसनीखेज खुलासा

ईसीबी के अलावा ग्लोमोर्गन ने भी उनके निधन पर शोक जताया है. काउंटी के मुख्य कार्यकारी ह्यूज मौरिस ने कहा, "कैच लेने की बेहतरीन क्षमता, आक्रामक बल्लेबाजी और स्पिन उन्हें बड़ा खतरा बनाती थी. उन्होंने ग्लोमोर्गन को काउंटी चैम्पियनशिप जिताने में मदद की थी. क्लब में हर कोई उन्हें याद करेगा."