logo-image

रस्सी वैन डेर डूसन के आउट होने पर पूर्व क्रिकेटर पोलक और कार्तिक में विवाद

रस्सी वैन डेर डूसन के आउट होने पर पूर्व क्रिकेटर पोलक और कार्तिक में विवाद

Updated on: 05 Jan 2022, 08:45 PM

जोहान्सबर्ग:

जोहान्सबर्ग टेस्ट के दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रस्सी वैन डेर डूसन के आउट होने के बाद विवाद खड़ा हो गया है।

शार्दुल ठाकुर की गेंद पर डूसन को कैच आउट करार दिया गया, लेकिन रीप्ले से पता चला कि गेंद विकेटकीपर ऋषभ पंत के दस्तानों से पहले गिर चुकी थी।

रिप्ले के तुरंत बाद कमेंट्री बॉक्स में मौजूद पूर्व क्रिकेटर शॉन पोलक और विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के बीच बहस हो गई।

पोलक ने फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि विकेटकीपर के दस्तानों का भारीपन कभी-कभी यह एहसास नहीं होने देता कि कैच साफ है या नहीं।

क्रिकबज ने पोलक के हवाले से कहा, रस्सी वैन डेर डूसन के आउट होने पर हमने समीक्षा की और मुझे उनका आउट होना काफी संदेहास्पद लगा। यह काफी मजेदार है कि विकेटकीपरों के लिए विशेष रूप से उनके पास दस्ताने हैं और अक्सर कैच पकड़ते समय लगता है कि आपने कैच पकड़ लिया है, लेकिन ऐसा होता नहीं है।

डूसन के कैच के बाद, ऑन-फील्ड अंपायर मरैस इरास्मस ने लगभग तुरंत अपनी उंगली उठाई और प्रोटियाज बल्लेबाज ने भी समीक्षा के लिए नहीं कहा। लेकिन रिप्ले में साफ दिख रहा था कि गेंद पंत के पास जाने से पहले टप्पा खा चुकी थी।

कार्तिक ने पोलक की बातों से असहमति जताते हुए कहा, गेंद को देखना मुश्किल है, क्योंकि आपके पास ऐसे दस्ताने होते हैं, जो आपको चोट लगने से बचाते हैं। इसलिए गेंद जमीन पर लगती है या नहीं पता नहीं चलता।

कार्तिक ने आगे कहा कि दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर फैसले पर अंपायरों के साथ बातचीत करने के लिए अपनी जगह पर सही थे।

उन्होंने कहा, अगर कोई सबूत नहीं है, तो आपको यह समझना होगा कि अंपायरों ने आपको आउट दिया है। इसलिए मुझे लगता है कि फैसला अच्छी तरह से लिया गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.