logo-image

पूर्व क्रिकेटर और अब भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने पेश की मिसाल, दान किया इतना बड़ा फंड

गौतम गंभीर कहा, फिलहाल जो देश के हालात हैं, उसमें सभी संसाधनों को कोविड-19 से लड़ने की कोशिश करनी चाहिए. मैंने अपने सांसद निधि फंड से राहत कोष में एक करोड़ रुपये दिए हैं और साथ ही अपनी एक महीने की सैलरी भी दान की है.

Updated on: 29 Mar 2020, 01:20 PM

New Delhi:

इंसानियत की मदद करना अपनी पहचान बना चुके पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज और भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने कहा है कि कोरोनावायरस की इस मुश्किल समय में इस बीमारी से लड़ने के लिए उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र के विकास योजना के लिए एक करोड़ रुपये जारी किए हैं. गौतम गंभीर कहा, फिलहाल जो देश के हालात हैं, उसमें सभी संसाधनों को कोविड-19 से लड़ने की कोशिश करनी चाहिए. मैंने अपने सांसद निधि फंड से राहत कोष में एक करोड़ रुपये दिए हैं और साथ ही अपनी एक महीने की सैलरी भी दान की है.

यह भी पढ़ें :इयान चैपल को याद आई वीवीएस लक्ष्मण क 281 रन की पारी, जानिए क्या बोले

गौतम गंभीर ने इससे पहले एक बयान में कहा था कि उनकी गौतम गंभीर फाउंडेशन गरीब और जरूरतमंद लोगों के लिए खाने का इंतजाम करा रही है जिनको कोराना वायरस के लॉकडाउन के चलते परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इसके तहत गंभीर अपने संसदीय क्षेत्र में गरीब लोगों को फुड पैकेट बांट रहे हैं. गंभीर ने कहा कि उनकी फाउंडेशन ने गरीबों को बांटने के लिए 20000 फुड पैकेट तैयार किए है.
पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज इससे पहले, दिल्ली सरकार को भी कोरोना से मदद के लिए 50 लाख रुपये जारी कर चुके हैं. गंभीर से पहले केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने भी अपने सांसद फंड से एक करोड रुपये जारी किए थे.

यह भी पढ़ें : VIDEO : लॉकडाउन में भी घर की छत पर पहुंचे केएल राहुल और फिर

भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में 52 लाख रुपये की मदद करने का फैसला किया है. सुरेश रैना ने 31 लाख रुपये प्रधानमंत्री राहत कोष और 21 लाख उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री राहत कोष में देने का फैसला किया है. सुरेश रैना ने इंस्टाग्राम पर अपने प्रशंसकों से अपील करते हुए कहा कि हर कोई अपना योगदान दे और घरों में ही रहें.

यह भी पढ़ें :टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली हैं बॉस, जानिए कोच रवि शास्त्री ने क्या कहा

आपको बता दें कि बीसीसीआई ने कोरोनावायरस से लड़ाई में प्रधानमंत्री राहत कोष में 51 करोड़ रुपये की मदद करने का फैसला किया है. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि सचिव जय शाह ने इसमें बड़ा रोल निभाया और इस योगदान के लिए सभी को एक साथ लाने में मदद की. उन्होंने बाकी अधिकारियों से बात की और राज्य संघों से बात की.