logo-image

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज टैट अफगानिस्तान के गेंदबाजी कोच नियुक्त

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज टैट अफगानिस्तान के गेंदबाजी कोच नियुक्त

Updated on: 09 Aug 2021, 10:20 PM

काबुल:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज शॉन टैट को सोमवार को तत्काल प्रभाव से अफगानिस्तान का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने अगले महीने श्रीलंका के हंबनटोटा में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले इसकी घोषणा की।

यह पहली बार होगा जब टैट अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोचिंग संभालेंगे। टैट ने 2004 से 2016 तक ऑस्ट्रेलिया का तीनों प्रारूपों में प्रतिनिधित्व किया है।

टैट जो द वाइल्ड थिंग के नाम से भी जाने जाते हैं, उन्हें दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में एक माना जाता है। उन्होंने 2010 में इंग्लैंड के खिलाफ 161.1 किमी प्रति घंटे की तेजी से गेंद फेंकी थी जो वनडे की दूसरी सबसे तेज गेंद थी।

टैट ने तीन टेस्ट, 35 वनडे और 21 टी20 मुकाबलों में क्रमश: पांच, 62 और 28 विकेट लिए हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को 2007 में विश्व कप दिलाने में अहम भूमिका अदा की थी और 11 मैचों में 23 विकेट लिए थे।

कोहनी में चोट के कारण 2017 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद उन्होंने कोचिंग में हाथ आजमाया है। वह बिग बैश लीग में मेलबर्न रेनेगेड्स के गेंदबाजी कोच रह चुके हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.