logo-image

महान गेंदबाज ग्लैन मैक्ग्रा आईसीसी के प्रस्ताव से नाखुश, बोले- छोटा नहीं होना चाहिए टेस्ट मैच

ग्लैन मैक्ग्रा ने कहा कि उनके लिए पांच दिन का टेस्ट मैच ही काफी विशेष हैं. अगर खेल छोटा होता है तो उन्हें अच्छा नहीं लगेगा.

Updated on: 02 Jan 2020, 06:07 PM

सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया के महान तेज गेंदबाज ग्लैन मैक्ग्रा ने गुरुवार को पांच दिन के टेस्ट मैच को बनाए रखने की वकालत की है. आईसीसी इस समय चार दिन के टेस्ट मैच पर विचार कर रही है जिसका कई दिग्गज विरोध कर रहे हैं. अब इनमें मैक्ग्रा का नाम भी शामिल हो गया है. आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप-2023 से चार दिन के टेस्ट मैच की शुरुआत करने पर विचार कर रही है जिसके पीछे व्यस्त कार्यक्रम का तर्क दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- IND vs SL: पहले टी20 मैच पर छाए संकट के बादल, गुवाहाटी की मौजूदा स्थिति ठीक नहीं

यहां सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले मैक्ग्रा ने संवाददाताओं से कहा, "मैं काफी हद तक पारंपरिक इंसान हूं. खेल जैसा है मुझे वो वैसा ही पसंद है. मेरे लिए पांच दिन काफी विशेष हैं. अगर खेल छोटा होता है तो मुझे पसंद नहीं आएगा."

ये भी पढ़ें- AUS vs NZ: धुएं से भरे सिडनी में कल से खेला जाएगा तीसरा टेस्ट, दांव पर न्यूजीलैंड का सम्मान

मैक्ग्रा ने आगे कहा, ''डे-नाइट टेस्ट को लाकर खेल को तरोताजा रखने का विचार अच्छा है. लेकिन कितने दिन टेस्ट मैच खेला जाना चाहिए इसमें बदलाव हो, मैं इसके खिलाफ हूं. यह जैसा है वैसा ही मुझे पसंद है." मैक्ग्रा से पहले ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन और ऑफ स्पिनर नाथन लॉयन भी चार दिन के टेस्ट मैच का विरोध कर चुके हैं.