logo-image

महिला टी-20 विश्व कप में भारतीय टीम चौथा आयाम जोड़ेगी: ब्रेट ली

ब्रेट ली ने कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला पहला मैच टूर्नामेंट के लिए एक प्लेटफॉर्म तैयार कर सकता है.

Updated on: 19 Feb 2020, 06:53 PM

मेलबर्न:

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली का मानना है कि शुक्रवार से शुरू हो रहे महिला टी-20 विश्व कप में भारतीय महिला क्रिकेट टीम चौथा आयाम जोड़ेगी. ली ने आईसीसी के लिए लिखे अपने कॉलम में कहा, "बल्लेबाजी इकाई में हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, जेम्मिाह रोड्रिगेज और शेफाली वर्मा के होने से, हमें भारत पर करीबी से नजर रखने की जरूरत होगी. वह एक ऐसी टीम है जोकि इस टूर्नामेंट में चौथा आयाम जोड़ने के लिए तैयार है."

ये भी पढ़ें- NZ vs IND: ईशांत शर्मा के आने से टीम इंडिया को मिलेगी ताकत, रॉस टेलर ने कही ये बड़ी बात

उन्होंने आगे कहा कि भारत और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाला पहला मैच टूर्नामेंट के लिए एक प्लेटफॉर्म तैयार कर सकता है. पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, "त्रिकोणीय सीरीज में हम देख चुके हैं कि इन दोनों देशों ने कितनी शानदार क्रिकेट खेली है. अब हम इस मुकाबले का और ज्यादा इंतजार नहीं कर सकते हैं." 43 वर्षीय ली ने कहा कि मेजबान होने के नाते मेग लेनिंग की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम टूर्नामेंट में खिताब की प्रबल दावेदार है.

ये भी पढ़ें- NZ vs IND: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट में शतक जड़ते ही विराट कोहली के नाम दर्ज होगा ये बड़ा रिकॉर्ड

उन्होंने कहा, "मेजबान देश चौथी बार इस खिताब को जीतने को लेकर आश्वस्त होगी. मेग लेनिंग एक शानदार कप्तान हैं और उन्होंने अब तक बेतहरीन तरीके से टीम का नेतृत्व किया है." ब्रेट ली ने साथ ही कहा, "महिला क्रिकेट टीम का भविष्य उज्जवल है और टूर्नामेंट के बाद महिला क्रिकेट अपने नए मुकाम तक पहुंचेगा." शुक्रवार से शुरू होने जा रहे टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आठ मार्च को खेला जाएगा.